राज्यराष्ट्रीयलखनऊ

‘सेक्स रैकेट में शाम‌िल हो जाओ वरना पूरे पर‌िवार को खुदकुशी करने पर मजबूर कर दूंगा’

देह व्यापार से जुड़े लोगों ने इंटरमीडिएट की एक छात्रा को लगातार नौ कॉल करके सेक्स रैकेट में शामिल होने का दबाव बनाया। बोला कि वरना पूरे परिवार को खुदकुशी के लिए मजबूर कर दूंगा। इसके बाद उसका अश्लील फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर भेजा। 
छात्रा के पिता ने कॉल करके पुलिस से शिकायत की चेतावनी दी तो मोबाइल चेक करने की सलाह देकर फोन काट दिया। बेटी के अश्लील फोटो और उन पर देह व्यापार से संबंधित कमेंट देखकर माता-पिता हैरान रह गए। वीमेन पावर लाइन-1090 पर शिकायत की। 

इस बीच छात्रा को अनेक नंबरों से कॉल व मैसेज का सिलसिला शुरू हो गया। पता चला कि उसके अश्लील फोटो वायरल हो चुके हैं। छात्रा के मामा ने एसएसपी से शिकायत की। इस पर गाजीपुर थाने में केस दर्ज किया गया है।

‘सेक्स रैकेट में शाम‌िल हो जाओ वरना पूरे पर‌िवार को खुदकुशी करने पर मजबूर कर दूंगा’पिता ने सोशल साइट देखी तो उड़ गए होश

इंस्पेक्टर गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि इंदिरानगर में रहने वाली छात्रा को 28 जुलाई की शाम 5:53 बजे अज्ञात व्यक्ति ने कॉल की। उससे अपने सेक्स रैकेट में शामिल होने का दबाव बनाया। बोला कि नहीं तो तुम्हें व तुम्हारे परिवार को बदनाम करके आत्महत्या के लिए मजबूर कर दूंगा। 

घबराई छात्रा ने फोन काट दिया। इस पर उसे आठ बार और कॉल करके धमकाया गया। छात्रा ने अपने माता-पिता को जानकारी दी। पिता ने हड़काने के इरादे से उसी नंबर पर कॉल की। 

पुलिस से शिकायत की चेतावनी देने पर कॉल रिसीव करने वाले ने सोशल मीडिया चेक करने की सलाह देकर फोन काट दिया। पिता ने मोबाइल देखा तो होश उड़ गए। बेटी के अश्लील फोटो पर पोर्नोग्राफी व देह व्यापार से संबंधित कमेंट लिखे थे। 

फिर शुरू हुआ अश्लील कॉल आने का सिलसिला

पिता ने वीमेन पावर लाइन-1090 पर शिकायत की। इसके बाद अनेक नंबरों से देह व्यापार से संबंधित अश्लील कॉल व मैसेज आने का सिलसिला शुरू होने से पूरा परिवार परेशान हो गया। पता चला कि छात्रा के देह व्यापार से संबंधित कमेंट के साथ  कामोत्तेजक फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए हैं। 

11 दिन सिलसिला जारी रहने पर छात्रा की मां ने अपने वकील भाई को परेशानी बताई। उन्होंने एसएसपी व साइबर क्राइम सेल के नोडल अधिकारी से शिकायत की। इस पर गाजीपुर थाने में केस दर्ज कराया गया। 

छात्रा को कॉल व मैसेज में इस्तेमाल 27 मोबाइल नंबरों का कॉल डिटेल संबंधित नेटवर्क कंपनियों से मंगाया गया है। इसके अलावा साइबर क्राइम सेल ने सोशल साइट पर छात्रा का फोटो अपलोड किए जाने की छानबीन शुरू की है। 

 

Related Articles

Back to top button