अजब-गजब

सेक्स से जुडी इन 5 बातों को लेकर गलत सोच बैठते हैं पुरुष

सेक्स को लेकर बात करना आसान नहीं होता है. हर कोई इससे दूर भागता है, लेकिन मॉर्डन होते जमाने में आज भी इस टॉपिक को बड़ों के साथ डिस्कस करना या इससे जुड़े सवाल पूछना मुश्किल है. उसी तरह से इस बारे ने जान लेने भी जरुरी होता है. कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में पुरुष सोचते तो हैं कि वह सबकुछ जान चुके हैं लेकिन असल में वे गलत जानकारी के साथ सेक्स लाइफ में आगे बढ़ रहे होते हैं. इसी के  बारे में आपको भी जान लेना चाहिए ताकि सेक्स लाइफ में कोई परेशानी ना आये.

पुरुष सोचते हैं कि सेक्स में महिला की संतुष्टि और उनके प्लेजर के लिए पेनिस का बड़ा होना बेहद जरूरी है, लेकिन असल में यह बात सही नहीं है. एक्सपर्ट की मानें तो सेक्शुअल प्लेजर के लिए साइज से ज्यादा अन्य चीजें जैसे कंफर्ट, पार्टनर्स के बीच में ट्यूनिंग, फोरप्ले ज्यादा अहमियत रखती हैं.

सेक्स के दौरान फोरप्ले अहम रोल प्ले करता है. इंटरकोर्स से पहले यह महिलाओं को रेडी करने और उन्हें उत्तेजित करने में मदद करता है. इससे सेक्शुअल प्लेजर और भी बेहतर बन जाता है.

सेक्शुअल प्लेजर के लिए पेनिट्रेशन इंपॉर्टेंट माना जाता है, लेकिन यह मान लेना कि यही एक तरीका है जिससे महिलाओं को ऑर्गेज्म होता है गलत है. अगर पार्टनर को ऑर्गेज्म फील करवाना है तो इसके लिए क्लिटरिस प्ले और फोरप्ले पर ध्यान दें.

आज भी ज्यादातर पुरुष कॉन्डम की जगह पुल-आउट मेथड को बेहतर मानते हैं. वे मानते हैं कि डिस्चार्ज से पहले पेनिस पुल आउट करना प्रेग्नेंसी के चांस खत्म कर देगा, लेकिन इस दौरान वह प्री-कम के बारे में भूल जाते हैं. बेहतर यही है कि प्रेग्नेंसी अवॉइड करने के लिए पुरुष कॉन्डम का इस्तेमाल करें.

Related Articles

Back to top button