जीवनशैली

सेहत के और स्किन के लिए बहुत ही कमाल की चीज़ टमाटर

टमाटर खाने का स्वाद बढ़ाने का ही काम नहीं करता बल्कि यह और भी कई फायदे करने का काम करता है टमाटर जब सब्जी में सलाद या चटनी में डाला जाता है तो यह खाने का स्वाद दो गुना कर देता है और जब भी यह भोजन में से गायब हो जाता है तो भोजान कने का जरा भी मजा नही आता ना ही मन करता है उस दिन लगता है जैसे बेस्वाद खाना हम खा रहे हैं ।

खाने का स्वाद बढ़ाने से ही ज्यादा यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही काम की चीज़ है इसका सेवन करना और उपयोग हमको कई तरह के लाभ देता है , आज हम बात कर रहे हैं टमाटर का सेवन करने और उपयोग से होने वाले फ़ायदों के बारे टमाटर  कोई ऐसी वैसी चीज़ नहीं है यह आपकी स्किन और सेहत को एक साथ ठीक कर आपको सव्स्थ बना सकता है कैसे आइये जानते हैं ।

यदि आप रोज टमाटर का जूस पीते हैं तो यह आपकी स्किन को अच्छा बनता है साथ ही इसमें पाया जाने वाला विटामिन सी आँखों और पेट के अलावा और भी कई बीमारियों को दूर कर देता है । टमाटर का जूस पीने से खून की कमी भी दूर हो जाती है ।

यदि आपकी स्कीन काली पड़ती जा रही हाई और आपको स्किन निखरनी है तो टमाटर को काट कर उसमें हल्दी मिलकर स्किन पर लगा लें और उससे स्किन पर मसाज कर धो लें यह आपकी स्किन को निखार देगा । साथ ही इससे आपकी स्किन पर कसावाट भी आती है ।

Related Articles

Back to top button