अपराध

सो रहे बॉयफ्रेंड के सिर में लड़की ने मारी गोली

एक महिला को बॉयफ्रेंड के सिर में गोली मारकर हत्या करने के लिए दोषी करार दिया गया है. लेकिन दो बच्चों की मां ने खुद के बचाव में तर्क दिया कि बॉयफ्रेंड उसके साथ रेप और टॉर्चर करता था. महिला ने कहा कि बॉयफ्रेंड उसे सालों तक टॉर्चर करता रहा. ये मामला न्यूयॉर्क के पुगकीपसी का है. घटना को सितंबर 2017 में अंजाम दिया गया था.शुक्रवार ने कोर्ट ने 30 साल की महिला निकोले एडिमांडो को सेकंड डिग्री मर्डर का दोषी माना. उसका बॉयफ्रेंड क्रिस्टोफर ग्रोवर जिमनास्टिक कोच के तौर पर काम करते थे.

महिला ने कोर्ट में खुद के बचाव में कहा कि BF उसका यौन शोषण करता था. वहीं, दोषी करार दिए जाने के बाद महिला को 25 साल तक की सजा दी जा सकती है. जून में सजा सुनाई जाएगी. घटना की रात महिला ने पेट्रोलिंग ऑफिसर को बताया था कि बॉयफ्रेंड के साथ एक ‘घटना’ हो गई है. अपार्टमेंट में पहुंचने पर पुलिस को ग्रोवर का शव मिला था. सिर पर गोली के निशान थे. महिला ने कोर्ट में कहा था कि उन्होंने खुद के बचाव में बॉयफ्रेंड की हत्या की. हालांकि, अभियोजकों ने महिला के बयान के खिलाफ तर्क रखे.

विशेष अभियोजक चना क्रॉस ने कहा कि वह आत्मरक्षा की घटना नहीं थी. उन्होंने कहा कि मृत क्रिस ग्रोवर घटना के वक्त काउच पर सो रहे थे. यह एक इरादतन की गई हत्या थी. ट्रायल के दौरान करीब 20 गवाहों को पेश किया गया. दोनों पक्षों ने मृत क्रिस ग्रोवर की अलग-अलग छवि पेश की. बचाव पक्ष ने कहा कि महिला के पास इस बात के तर्क हैं कि ग्रोवर उनकी हत्या करने जा रहा था.

हालांकि, अभियोजकों ने तर्क दिया कि अगर महिला किसी तरह की हिंसा की शिकार हुई भी थी, तब भी मर्डर को जस्टिफाई नहीं किया जा सकता. वह अन्य विकल्पों का सहारा ले सकती थी. वहीं, महिला ने बचाव में कहा कि बॉयफ्रेंड उसे बाथरोब के बेल्ट से गला दबाता था और गर्म चम्मच से शरीर के हिस्से दाग देता था. दोषी करार दिए जाने के बाद कोर्ट में मौजूद कई लोगों की आंखों में आंसू आ गए, वहीं कुछ लोगों के लिए फैसला राहत देने वाला था.

Related Articles

Back to top button