उत्तर प्रदेशलखनऊ

स्कूटी चलाते वक्त फोन पर बात कर रही थी युवती, टकराकर मौत

कभी सेल्फी तो कभी ड्राइविंग के दौरान फोन पर बात करने के चलते होने वाले हादसों से भी हम सबक नहीं लेते। नतीजा हर बार किसी न किसी को जान गंवानी पड़ रही है।
स्कूटी चलाते वक्त फोन पर बात कर रही थी युवती, टकराकर मौत
ऐसा ही एक हादसा शुक्रवार को लखनऊ में कृष्णानगर के फीनिक्स मॉल के पास हुआ। शुक्रवार की शाम एक युवती स्कूटी चलाते वक्त मोबाइल फोन पर बात कर रही थी। ईयरफोन उसके कान में लगा था।

बात करने के फेर में उसकी स्कूटी टैंकर से जा टकराई और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि स्व. रामचंद्र जायसवाल की बेटी बरखा का घर सआदतगंज में है।

वह हजरतगंज स्थित एक जाने-माने कॉल सेंटर में नौकरी करती थी। दूसरी नौकरी के लिए अप्लाई करने वह आशियाना गई थी। शाम करीब चार बजे वह स्कूटी से लौट रही थी।प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि स्कूटी चलाते वक्त बरखा के कान में ईयरफोन लगा था और वह बात कर रही थी।

प्रत्यक्षदर्शियोंने बताया कि फीनिक्स मॉल के पास मोड पर कानपुर से आ टैंकर आ रहा था। बात करने में मगन बरखा उससे जा टकराई और बुरी तरह से लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़ी।

आसपास लोग एकत्र हुए। तभी उसका एक दोस्त वहां पहुंच गया। पुलिस व लोगों की मदद से उसे लोकबंधु अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बरखा की मौत की खबर मिलते ही परिवारीजनों में कोहराम मच गया। उसके भाई संजय ने बताया कि परिवार में मां कमलेश के अलावा बहन पूजा व शालिनी हैं।

एक बहन सोनम की शादी हो चुकी है। परिवारीजनों का कहना था कि बरखा का दोस्त घटनास्थल के पास ही रहता है और उसने ही जिद करके उसे दूसरी कंपनी में आवेदन के लिए भेजा था।

आप न करें ऐसी नादानी
– गाड़ी चलाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रख हम हादसों से बचने की कोशिश तो कर ही सकते हैं। छोटी-छोटी सावधानी बरतना और नादानी न करना, हमारे साथ-साथ दूसरों के जीवन को भी सुरक्षित बनाता है। ड्राइविंग के वक्त ऐसा कभी न करें…
– वाहन चलाते वक्त फोन पर बात न करें, यदि जरूरी फोन है, तो गाड़ी एक किनारे रोकें, फिर कॉल रिसीव करें।

– गाड़ी चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल करें। ध्यान रखिए, आए दिन होने वाली मौतों में अधिकतर सड़क दुर्घटना के दौरान हेलमेट नहीं लगाए होने के कारण होती है।
-तेज रफ्तार गाड़ी चलाने से बचिए। समय पर ऑफिस, घर या अन्य जरूरी जगह पहुंचने के लिए थोड़ा पहले निकलिए।
-शराब पीकर गाड़ी न चलाएं।

 

Related Articles

Back to top button