उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

स्मारक घोटाले में माया के करीबियों पर ED के छापे

ईडी की टीमों ने गोमतीनगर, हजरतगंज में यूपी निर्माण निगम और खनन विभाग के इंजीनियरों, ठेकेदारों व अन्य लोगों के ठिकानों पर छापे मारे. ये छपी 2014 में मनी लांड्रिंग एक्ट- 2002 के तहत दर्ज मामले में मारे गए।

लखनऊ : मायावती सरकार में हुए अरबों के स्मारक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को लखनऊ में सात जगहों पर छापेमारी की, ईडी की इस बड़ी कार्रवाई को राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है। एनबीटी लिखता है। ईडी की टीमों ने गोमतीनगर, हजरतगंज में यूपी निर्माण निगम और खनन विभाग के इंजीनियरों, ठेकेदारों व अन्य लोगों के ठिकानों पर छापे मारे. ये छपी 2014 में मनी लांड्रिंग एक्ट- 2002 के तहत दर्ज मामले में मारे गए। दैनिक जागरण ने धर्म संसद में संतों के आरोपों को प्रमुखता दी है।अख़बार लिखता है अयोध्या में राम मंदिर को लेकर उठ रही आवाज के बीच गुरुवार को संगम तट पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की बहुप्रतीक्षित धर्म संसद में गठबंधन की राजनीति पर संतों ने करार प्रहार किया. महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव, सहारनपुर हिंसा का जिक्र करते हुए इस कोशिश को हिन्दुओं को बांटने की साजिश बताया।

चुनावी बजट आज, सभी को तोहफों की आस
अमर उजाला ने मोदी सरकार के आखिरी अंतरिम बजट को प्रमुखता से छापा है। अख़बार लिखता है वित्त मंत्री पियूष गोयल मौजूदा सरकार का आखिरी और अंतरिम बजट शुक्रवार को 11 बजे पेश करेंगे। आम चुनाव से पहले पेश होने वाले बजट के लोक लुभावन होने की पूरी संभावना है। नौकरीपेशा और किसानों से लेकर व्यापारी वर्ग तक के लिए घोषणाएं हो सकती हैं। दैनिक हिंदुस्तान ने कलेक्ट्रेट परिसर में महिला अमीन के घूस लेने की खबर को प्रमुखता दी है। अख़बार लिखता है एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार की दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एडीएम दफ्तर में एक महिला अमीन को 10 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रेंज हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम ने दावा किया कि अमीन सोनिका सिंह भूमि अधिग्रहण के मामले में यह रिश्वत ले रही थी।

Related Articles

Back to top button