Travel News - पर्यटन

हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस

सभी लड़के लड़कियां शादी के बाद कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं. वो हमेशा घूमने के लिए किसी अच्छी और रोमांटिक जगह की तलाश में रहते हैं. अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाना चाहते हैं, तो आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं. इन जगहों पर जाकर आप कम पैसों में अपनी जिंदगी के कुछ यादगार पल बिता सकते हैं. हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस

1- कर्नाटक के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में कोडगु शहर बसा हुआ है. अगर आपको हरियाली और पहाड़ पसंद है तो आप के लिए यह जगह बहुत अच्छी रहेगी. यहां पर आप खूबसूरत पहाड़ों के अलावा कॉफी के खूबसूरत बागान भी देख सकते हैं. यहां पर खिले नारंगी फूल भी हनीमून कपल्स के लिए आकर्षण का केंद्र रहते हैं. 

2- अगर आपको प्राकृतिक नजारे और संस्कृति देखने का शौक है, तो आप हनीमून के लिए तवांग भी जा सकते हैं. तवांग को द मैजिकल लैंड भी कहा जाता है. हनीमून के लिए यह बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. 

3- उत्तराखंड में मौजूद हिमालयन का औली शहर हनीमून के लिए बेस्ट प्लेस है. यहां पर आप गर्मियों के मौसम में भी ठंड का मजा ले सकते हैं. 

4- जिन लोगों को एडवेंचर पसंद है उनके लिए दमनदीप की सैर बहुत अच्छी रहेगी. यहां पर आप खूबसूरत बीच के साथ प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे भी देख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button