ज्ञान भंडार

हस्तशास्त्र: जिन लोगो के हाथ में होती है 6 उंगलियां, वो होते हैं भाग्यशाली

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार 6 उंगलियों वाले लोग बड़े ही भाग्यशाली होते है। कुछ हाथों में छोटी उंगली के पास छठी उंगली होती है और वहीं कुछ हाथों में अंगूठे के पास में होती है। हाथों के अलावा कुछ लोगों के पैरों में भी 6 उंगलियां होती है।आइए हम आपको बताते है कैसा होता ऐसे व्यक्तियों का व्यक्तित्व

ऐसे व्यक्ति जिसके साथ भी रहते हैं उसका फायदा ही होता है।ये लोग पांच उंगलियाें वाले की अपेक्षा काम काे ज्यादा बेहतर तरीके से करते है।

जिन हाथों या पैरों में 1 अतिरिक्त उंगली छोटी उंगली से जुडी होती है तो उस पर बुध पर्वत का प्रभाव रहता है और अंगुठे से जुड़ी उंगली पर शुक्र पर्वत का प्रभाव रहता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में 6 अंगुलियां होती हैं वह काफी भाग्यशाली होते हैं। ऐसा व्यक्ति अधिक फायदा कमाने वाला होता है। ऐसे व्यक्तियों का दिमाग काफी तेज चलता है। ये लोग अपना काम पूरी मेहनत और ईमानदारी से करते है।

ऐसे लोग अच्छे आलोचक भी होते हैं। हस्तशास्त्र के अनुसार हाथों की उंगलियों की संख्या इंसान के मस्तिष्क को भी प्रभावित करती है। इसलिए उंगलियों और अंगूठे को आपस में मिलाकर अलग-अलग मुद्रा बना कर ध्यान किया जाता है।

Related Articles

Back to top button