Lucknow News लखनऊ

हाफिज उस्मान ने गौहर-ए-हिन्द एवार्ड के कलाकारों को दी बधाई


लखनऊ : उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब, लखनऊ में सलाम लखनऊ आइना-ए-सक़ाफत के तत्वाधन में गौहर-ए-हिन्द एवार्ड का सम्मानपूर्वक आयोजन किया गया। प्रोग्राम में राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान मुख्य अतिथि की हैसियत से शामिल हुए। कार्यक्रम में संगीत, तबला, मौसिकी को बल दिया गया। मुख्य अतिथि ने प्रोग्राम में शामिल होने वाले कलाकारों को बधाई दी और खुशी जाहिर करते हुए, उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की, जिन्हें किसी कारणवश सफलता नहीं मिल पायी, उन्हें प्रेरित किया कि हमें कभी पराजय से निराश नहीं होना चाहिए, यदि दृढ़संकल्पिक होकर एक नये जोश (ऊर्जा) के साथ हम आगे बढ़ने का संक्लप लेते है, यदि हम पुनः आत्म विश्वास के साथ अभ्यास (रियाज) करेंगे तो निश्चय ही हमें सफलता मिलेगी। दृढ़संकल्प और आत्मविश्वास ही है, हमारी कामयाबी की असली कुंजी।
राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान ने कलाकारों (संगीत, तबला, मौसिकी) को सम्बोधित करते हुए, कहा कि मेहनत व लगन से हर मुश्किल मंजिल जीती जा सकती है। इसलिए हमें अपने मकसद के लिए दिन-रात मेहनत करना चाहिए। जो मेहनत, लगन और नित रियाज करने कीे कोशिश करेंगे, उसको भविष्य में इसका इनाम अवश्य मिलेगा। उन्हांेने यह भी कहा कि आप सब एक कली की तरह है, इस कलीनुमा फूल को अपने कत्र्तव्य निष्ठा, लगन व अपने मेहनत से इसे खिले हुए, फूल की तरह बनाए, जो अपने गुरू की इज्जात करता है, वहीँ उनके आशीर्वाद से हमेशा आगे बढ़ता हैं, उन्हीं का नाम रोशन होता है, और समाज में उन्हें ही सोहरत, व तरक्की नसीब होती है।
प्रोग्राम के संयोजक अमीर मुख्तार ने मुख्य अतिथि को गौहर-ए-हिन्द-2018 का एवार्ड देकर सम्मानित किया, तथा फकरे मौसिकी का एवार्ड गुलशन भारती को दिया गया। प्रोग्राम में योगेश प्रवीन, सैय्यद इजहार अली, अक्षय लाल सोनी, शादात उस्मान, शादाब अहमद, सोनम भारती, अनिल मिश्रा, राजेश जयसवाल व अन्य गणमान्य व्यक्ति भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button