अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

हाफिज सईद ने कहा- राजनाथ बोलने की कोशिश करे तो उसका मुंह बंद कर देना, वरना इनका हम बंद करेंगे

इस्लामाबाद। भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने कल पाकिस्तान पहुंचे थे। राजनाथ वहां आतंकवाद के मुद्दे पर भी आवाल उठाएंगे और उन देशों को बेनाकाब करेंगे दो आतंकियों की मदद करते हैं। इसी बीच आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद ने राजनाथ सिंह के पाकिस्तान दौरे को लेकर एक बार फिर से जहर उगला है। उसने पाकिस्तान सरकार से कहा है कि अगर राजनाथ बात करने की कोशिश करें तो उनका मुंह बंद करें वरना इनका मुंह हम बंद करेंगे।

हाफिज सईद

हाफिज सईद ने कहा, राजनाथ रोते हुए वापस जाना चाहिए

हाफिज सईद ने यह बातें राजनाथ सिंह के इस्लामाबाद पहुंचने के बाद कही। सईद ने नवाज शरीफ सरकार में गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान को राजनाथ सिंह से नहीं मिलने की सलाह भी दे डाली और कहा कि चौधरी निसार अगर राजनाथ रोता हुआ वापस जाएगा तो तुम कामयाब और अगर यह हंसता हुआ वापस जाएगा तो तुम हुकूमत छोड़ दो। आतंकवादी हाफिज सईद ने धमकी भरे हुए लफ्जों में कहा कि हम नहीं चाहते कि हालात खराब हो, यह (राजनाथ सिंह) कहते हैं कि ‘इस्लामाबाद में बैठकर कहूंगा कि पाकिस्तान दखल देना बंद करें’, तो मैं नवाज शरीफ से कहूंगा कि अगर यह बात करने की कोशिश करें तो आप इनका मुंह बंद करें वरना इन का मुंह हम बंद करेंगे।

नवाज शरीफ ने दिखाया अपना दूसरा चेहरा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि ‘कश्मीर स्वतंत्रता आंदोलन की नई लहर’ देख रहा है और उन्होंने राजनयिकों से दुनिया को यह बताने को कहा कि कश्मीर भारत का अंदरूनी विषय नहीं है। इस्लामाबाद में पाकिस्तानी राजदूतों के तीन दिवसीय सम्मेलन के समाप्ति सत्र में शरीफ ने कहा कि स्वतंत्रता की इच्छा कश्मीरियों की रगों में दौड़ रही है। इस दौरान राजनाथ सिंह भी पकिस्तान में मौजूद थे। नवाज शरीफ अपने राजदूतों से अपील की कि वे दुनिया को यह संदेश दें कि कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मामला नहीं है। प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि आज का पाकिस्तान पहले की तुलना में दुनिया से अधिक जुड़ा हुआ है।

Related Articles

Back to top button