स्पोर्ट्स

हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग, कोर्ट पहुंचा मामला

भारत से विश्व कप में मिली करारी शिकस्त से निराश पाकिस्तान के एक प्रशंसक ने गुजरांवाला अदालत में याचिका दायर कर टीम पर प्रतिबंध लगाने के साथ चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की है।

दरअसल रविवार को मैनचेस्टर में पाक को भारत के हाथों 89 रन से हार मिली थी। ये विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान की भारत के हाथों रिकॉर्ड 7वीं शिकस्त थी। इसके बाद से पाक क्रिकेटरों को प्रशंसकों और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

कोर्ट में दायर याचिका में याचिकाकर्ता ने क्रिकेट टीम पर प्रतिबंध के साथ मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुआई वाली चयन समिति को भंग करने की मांग की है। याचिकाकर्ता के बारे में हालांकि पता नहीं चल पाया है।

याचिका के जवाब में गुजरांवाला अदालत ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को तलब किया है। इस बीच यह भी खबरें हैं कि पीसीबी संचालन मंडल की बुधवार को लाहौर में होने वाली बैठक में कोच और चयनकर्ताओं के साथ प्रबंधन के कुछ अन्य सदस्यों की छुट्टी करने पर फैसला हो सकता है। जिन लोगों की छुट्टी होने की संभावना है उनमें टीम के मैनेजर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति शामिल है। इसके साथ ही कोच मिकी अर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा।

पीसीबी के महानिदेशक वसीम खान इस बैठक में शामिल होने के लिए विदेश दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 12वां विश्व कप बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा है। टीम ने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें उसे तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं एक मैच में जीत तो एक मैच बेनतीजा रहा है। सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम फिलहाल 3 अंकों और -1.933 की कमजोर रन रेट के साथ अंक तालिका में नौंवें स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button