फीचर्डराज्यस्पोर्ट्स

हिमाचल प्रदेश में सुषमा वर्मा को डीएसपी पद के लिये मिला ऑफर

नई दिल्ली: भारतीय अंतरास्ट्रीय महिला क्रिकेटर सुषमा वर्मा को हिमाचल प्रदेश सरकार ने डीएसपी पद का ऑफर दिया है. जिसे सुषमा ने स्वीकार कर लिया है. सुषमा ने हाल ही में हुए महिला वर्ल्डकुप में अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके चलते वीरभद्र सिंह (हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री) ये पद संभालने को कहा फ़िलहाल सुषमा का रेलवे के साथ पांच सालों के करार है जिसके तीन साल और बचे हैं लेकिन गृहराज्य से ऑफर मिला है तो को छोड़ना चाहेगा.

अभी-अभी: बांग्लादेश के इस क्रिकेटर को हुई खून की उल्टियाँ हालत गम्भीर…

हिमाचल प्रदेश में सुषमा वर्मा को डीएसपी पद के लिये मिला ऑफरभारत महिला वर्ल्डकुप इंग्लैंड से 9 रन से हार गया था जिसका मलाल सभी भारतीयों को है. हार के बावजूद क्रिकेटरों को सम्मान मिल रहा है इसी कड़ी में सुषमा का नाम भी शामिल है. सुषमा को अपने पुराने स्कूल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर में भव्य स्वागत किया गया.

सुषमा शिमला जिला के गढेरी गांव की रहने वाली है. स्कूली दिनों में सुषमा सभी खेल खेलती थी. सुषमा 17 साल की थी तब क्रिकेट खेलने तेज गेंदबाज के रूप में गई थी. वहा कोच ने उनकी प्रतिभा को देखकर कीपिंग करने को कहा नतीजा वो आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर रही है.

पिता की 19 अरब की संपत्ति ठुकराकर बेटी ने की गरीब लड़के से शादी,बोली- पैसा नहीं प्यार चाहिए

सुषमा से पूछा गया कि आपको क्रिकेट कहा से मिला तो उन्होंने जवाब  देते हुए कहा कि मेरे दादाजी हिमाचल प्रदेश के कबड्डी खिलाड़ी रहे हैं उन्होंने ही मुझे मोटिवेट किया जो आज में यह तक पहुच पाई हू. सुषमा ने कहा कि कठिन परिश्रम, कुछ करने की चाहत, पैशन व अनुशासन से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है. आगे कहा कि हिमाचल की लड़कियों में प्रतिभा है वो कुछ भी कर सकती है बस  जरूरत है तो अवसरों की.

Related Articles

Back to top button