State News- राज्यTOP NEWSउत्तराखंड

हिमालयी क्षेत्र में कई घंटे से चल रहा बर्फीला तूफान, जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश

उत्तराखंड के उच्च हिमालयी इलाकों पंचाचूली, राजरम्भा, हसलिंग, मिलम, रालम, छिपला केदार, नंदा देवी बेस कैम्प में बर्फीले तूफान के चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। जानकारी के अनुसार, यहां आज सुबह चार बजे से बर्फीला तूफान चल रहा है। जिस कारण तापमान में भी भारी गिरावट आई है। मुनस्यारी और इसके आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटे में माइनस 6 डिग्री तापमान पहुंच चुका है।

उच्च हिमालयी इलाकों मे आईटीबीपी की अग्रिम चौकियों में जवान तैनात हैं। तूफान से अभी तक जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम भगत सिंह फोनिया ने बर्फीले तूफान को देखते हुए राजस्व पुलिस ,कर्मचारियों की आपात बैठक बुला कर सभी को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

अल्मोड़ा में ठंड से बालिका की मौत
कुमाऊं में ठंड से एक और मौत हो गई है। ठंड लगने और अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने से बृहस्पतिवार को अल्मोड़ा में थाना बाजार स्थित हवेली हाउस निवासी स्प्रिंगडेल स्कूल में नवीं की छात्रा प्रियांशी अधिकारी की मौत हो गई।

ठंड के कारण बुधवार रात प्रियांशी को उलटी हुई। परिजनों ने रात में उसका घरेलू उपचार कराया। बृहस्पतिवार सुबह उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी थी कि उसने दम तोड़ दिया। उसका परिवार मूलरूप से ढौरा गांव का रहने वाला है।

इसलिए परिजन उसके शव को गांव ले गए और गांव के विश्वनाथ घाट में उसका अंतिम संस्कार किया। उसके पिता कुंदन सिंह अधिकारी की जौहरी बाजार में चाय की दुकान है। वह दो भाई बहनों में छोटी थी। इससे पहले बुधवार को काशीपुर के फसियापुर स्थित श्मशान घाट पर एक औघड़ बाबा की ठंड से मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button