मनोरंजन

हुआ BAHUBALI के माहिष्मती का सेट PUBLICLY, आप भी जरुर जाएँ देखने

हैदराबाद।रामोजी फिल्म सिटी ने फिल्म ‘बाहुबली’ के माहिष्मति साम्राज्य के अलावा दूसरे सेट को अब टूरिस्ट्स के लिए ओपन कर दिया है। ये फैसला दिवाली के त्योहार और टूरिस्ट की भारी डिमांड पर लिया गया है। बता दें कि बाहुबली में महिष्माति का सेट 35 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया था। 
हुआ BAHUBALI के माहिष्मती का सेट PUBLICLY, आप भी जरुर जाएँ देखने

500 लोगों ने 50 दिन में किया था तैयार…

फिल्म के फर्स्ट पार्ट में माहिष्मती किंगडम का सेट बनाने में 28 करोड़ रुपए का खर्च आया था। सीक्वल में उसी सेट पर कुछ नए एलीमेंट्स को जोड़कर फिल्म के कई सीन फिल्माए गए। इसके अलावा एक नए किंगडम का सेट भी तैयार किया गया, जिसके प्रोडक्शन डिजाइन का खर्च 35 करोड़ रुपए आया है। इस सेट को 500 लोगों ने करीब 50 दिन में तैयार किया।

10 से 15 हजार टूरिस्ट आ रहे रोज…

– दिवाली की छुट्टियों में टूरिस्ट के लिए 29 अक्टूबर तक खास उत्सव मनाया जा रहा है। इसके लिए रामोजी फिल्म सिटी को सजाया गया है। 
– रामोजी फिल्म सिटी के मैनेजर पवन कुमार के मुताबिक यहां फिलहाल 10 से 15 हजार टूरिस्ट रोजाना आ रहे हैं। 

2000 एकड़ में फैली है रामोजी फिल्मसिटी…

– रामोजी फिल्मसिटी के वाइस प्रेसिडेंट (पब्लिसिटी) एवी राव के मुताबिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करीब 2 हजार एकड़ में फैली इस फिल्मसिटी में अब तक 2500 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।
– दुनिया की सबसे बड़ी फिल्मसिटी रामोजी में वैसे तो अब तक कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन चुनिंदा फिल्मों की बात करें तो उनमें ‘बाहुबली’, चेन्नई एक्सप्रेस और विद्या बालन की ‘द डर्टी पिक्चर’ जैसी फिल्मों के नाम हैं। 

500 से ज्यादा सेट लोकेशन…

– रामोजी फिल्मसिटी में 500 से ज्यादा सेट लोकेशन हैं। साल में करीब 200 फिल्मों की शूटिंग यहां होती है। 
– यहां सैकड़ों गार्डन, 50 से ज्यादा स्टूडियो फ्लोर, ऑथराइज्ड सेट्स, डिजिटल फिल्म बनाने की फैसिलिटी, आउटडोर लोकेशन, हाई-टेक्नोलॉजी वाली लैब मौजूद हैं। 
– यहां कॉस्ट्यूम डिजाइन लोकेशन, मेक-अप, सेट-निर्माण, तैयार साज-सज्जा, कैमरा, फिल्म बनाने के इक्विपमेंट्स, ऑडियो प्रोडक्शन, डिजिटल पोस्ट प्रोडक्शन और फिल्म प्रोसेसिंग की फैसिलिटी भी मौजूद है। 
– रामोजी फिल्म सिटी में एक साथ 20 विदेशी फिल्मों, जबकि 40 इंडियन फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है।

रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और प्लेग्राउंड से लेकर सबकुछ मौजूद…

रामोजी फिल्मसिटी में रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, मंदिर, महल, पॉश कालोनी, शहर, गांव, जंगल, समुद्र, नदियां, बाजार, अस्पताल, कोर्ट, चर्च, गुरुद्वारा, मस्जिद, सेंट्रल जेल, खेल का मैदान मौजूद है। यहां फिल्म और सीरियल की स्क्रिप्ट और डिमांड के मुताबिक कई चीजों में बदलाव भी होता है। फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की शूटिंग यहां बने रेलवे स्टेशन पर हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button