10 रूपये का पुराना नोट बना सकता है आपको लखपति, जानिए कैसे

- in अर्थजगत, व्यापार

दोस्तो जैसे कि हम सब यह जानते ही है कि भारत में महंगाई दिनों दिन बढती ही जा रही है. जबकि, आज के इस महँगे जमाने से करीब 20 साल पीछे चले तो उस समय इतनी महँगाई नही होती थी. उस समय केवल दस रुपये होना भी बहुत मायने रखता था . अमीर लोग अपने बच्चो को 10 रुपये खर्च के लिए देते थे. उस समय 10 रुपये भी उनके लिए ज्यादा पड़ते थे औऱ अगर इस जमाने की बात करे तो आज कल 10 रुपये मैं कुछ नही मिलता.आज कल के जमाने मे 10 रुपये की कोई वैल्यू नही बची.महँगाई दिनों दिन इतनी बढ़ती जा रही है के कोई हाल ही नही. बहरहाल, अब आपके लिए 10 रूपये होना भी आपको लखपति बना सकता है. यकीन नहीं होता तो चलिए जानते हैं कि इतनी महंगाई में 10 रूपये भला कैसे किसी को अमीर बना सकते हैं…

जी हाँ दोस्तो, आप सही पढ़ रहे है. दरअसल, जिन लोगों के पास पुराने 10 रूपये के नोट अभी तक पड़े हैं, उनके लिए अमीर बनने का ये एकमात्र सुनहरी मौका है. यह 10 रुपये का नोट जिसकी कोई वैल्यू नही बची अगर वो आपके पास है तो आप बहुत लक्की इंसान हैं. अब सरकार की एक नई पहल के तहत पुराने 10 रूपये के नोट भी आप बेच सकते हैं. इसके लिए आपको क्या करना है? कैसे करना है? चलिए जानते हैं आगे.

हम हमारी निजी जिंदगी मैं रोजाना 10 रुपये के नोट का इस्तेमाल करते आ रहे हैं. हम रोज 10 रुपये के नोट से कोई न कोई चीज़ खरीदते ही रहते है. मगर ध्यान रहे अगर पैसे जोड़ते है और अगर आपने 10 रुपये के नोट भी जोड़ रखे है तो दोस्तो उस में से एक नोट ऐसा भी हो सकता है जो आपको लखपत्ति बनाने की हिम्मत रखता है. कईं बार हम कुछ चीज़ों से अनजान रहते हैं. लेकिन, वहीँ चीज़ें हमारे लिए अनमोल सिद्ध हो सकती है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कुछ नोटों पर ऐसा ख़ास नंबर होता है, जिनको खरीदने के लिए दोनों पागल हो रही होती है. अगर आपके पास भी कोई विशेष नंबर का पुराना 10 रूपये का नोट है तो आपके पास रातों रात अमीर होने का मौका है.

दोस्तों, आज हम एक ऐसे इंसान के बारे मे बताने जा रहे, जो एक 10 रुपये के नोट से काफी अमीर बन चुका है.जी हाँ, दोस्तों महाराष्ट्र के रहने वाले अमित मिश्रा को एक नोट ने रातों रात अमीर बना दिया. दरअसल,अमित मिश्रा की एक छोटी सी दुकान थी और वह दुकान अच्छी खासी चलती थी. एक दिन उनकी दुकान पर एक ग्राहक आया और उसने 10 रुपये कोई सामान लिया और जब अमित ने उस 10 रुपये को गौर से देखा तो उनके होश उड़ गए. क्यों कि, वह फूस का नोट मामूली नोट नहीं था ये नोट उनको लखपत्ति बनाने वाला था.

जानकारी के अनुसार मिश्रा जी ने इन 10 रुपये के नोटो के बारे मे पहले ही पढ़ रखा था और उन्होंने यह नोट मिलते ही उसको सम्भाल के रख दिया था. इसके बाद उसने इस नोट के बारे मे इंटरनेट पर सर्च किया तो इसको पता चला कि बांग्लादेश और पाकिस्तान मैं इस नोट की कीमत डेढ़ करोड़ चल रही थी और ई बाजार मे इसकी कीमत 1 करोड़ के करीब बोली लग चुकी थी.अमित ने इस नॉट के बारे मे अपने एक खास दोस्त को बताया और जब उसने इस नोट को देखा तो वह सन्न रह गया. तभी अमित मिश्रा को एक ई-कॉमर्स साइट के बारे मे पता चला जहाँ, पर पुराने नोटो की नीलामी के  लिए बोली लगाई जाती थी. फिर उसके दोस्त ने बताया कि आप इस नॉट को ई कॉमर्स साइट पर सेंड कर दीजिए और इसे हम आपिस मे बांट लेंगे और आपको इस से अच्छी राशि प्राप्त होगी.अमित ने दोस्त की बात मान कर उस नॉट को ई-कॉमर्स साइट पर सेंड कर दिया और जिसके बाद उसको उस नोट की अच्छी खासी कीमत मिल गयी और वह रातो रात अमीर बन गया.