10 साल और भी खेलें धोनी तो भी क्रिकेट के ये 3 मुकाम नहीं हासिल नहीं कर पायेंगे, चौकाने वाला……

- in खेल

प्रिय दोस्तों हमारी इस दुनिया में ऐसे तो कई तरह के खेल प्रतियोगितायें है, लेकिन उसमे से क्रिकेट को काफी सराहा गया है, और इसे काफी देखा भी जाता है! क्रिकेट प्रेमियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है! बढ़ने का कारण यह है, कि हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है! जिन्होंने अपने खेल अभिनय दर्शकों का मन जीत लिया है! भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी ऐसे ऐसे रनों के रिकार्ड बना लिये है! जिसे तोड़ना असम्भव माना जाता है!

आज हम आपको क्रिकेट के 3 ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बतायेंगे, जिन्हें धोनी शायद ही कभी अपने नाम कर पाये! क्रिकेट में धोनी ने हर फॉर्मेट में भारत को अच्छी पारियां खेलकर कई मैच जिताये हैं! लेकिन क्रिकेट में अभी तक धोनी रनों के मामले में इन आँकड़ो को पार नहीं कर सके हैं!

महेन्द्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में अभी तक 100 का आँकड़ा पार नहीं कर सके हैं! अभी तक के टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में धोनी का सर्वाधिक स्कोर हैं 56 रन! उनके नाम सिर्फ 2 ही अर्धशतक दर्ज़ हैं!

वन-डे क्रिकेट में भी एक ऐसा रिकॉर्ड धोनी अपने नाम शायद ही कर पाये! वो रिकॉर्ड हैं 200 रन बनाने का! महेन्द्र सिंह धोनी का वन-डे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैं 183 रन नाबाद! जो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में बनाया था!

वन-डे क्रिकेट में धोनी के नाम फ़िलहाल 217 छक्के दर्ज़ हैं, और वो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालो की सूची में चौथे स्थान पर हैं! सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज़ हैं! उनके नाम 351 छक्के दर्ज़ हैं!

इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें! दोस्तों अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें!