13 घंटे में 34 किलोमीटर पैदल चले राहुल, सामने आई पहली PHOTO

सार्वजनिक मौकों पर कई बार खुद को ‘शिवभक्त’ बता चुके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं. राहुल लगातार वहां से तस्वीरें भी साझा कर रहे हैं. लेकिन पहली बार राहुल गांधी की खुद की तस्वीर सामने आई है. अभी तक राहुल पहाड़ और झील की तस्वीर ही साझा कर रहे थे.कैलाश मानसरोवर यात्रा: 13 घंटे तक पैदल चले राहुल, सामने आई पहली PHOTO

इस बीच राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं. ये जानकारी सामने आई है कि गुरुवार को राहुल गांधी ने 13 घंटे तक पैदल चढाई की और इस दौरान 34 किलोमीटर की यात्रा पूरी की. आमतौर पर कैलाश मानसरोवर जाने वाले श्रद्धालु इस दूरी को खच्चरों के जरिए पूरी करते हैं लेकिन राहुल गांधी ने ये यात्रा पैदल पूरी की.

शुक्रवार को आई राहुल की इस तस्वीर में टोपी, चश्मा, जींस, जैकेट पहने दिख रहे हैं. राहुल के साथ एक शख्स और भी है. राहुल की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर लेखक साध्वी खोसला ने साझा की. इस तस्वीर के सामने आने के बाद राहुल गांधी ने खुद एक वीडियो साझा की. 

राहुल की लगातार कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही हैं. नई वीडियो में राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर अपने कैंप में दिख रहे हैं. राहुल यहां कई अन्य श्रद्धालुओं के साथ खड़े हैं. ये वीडियो भी लेखक साध्वी खोसला ने ही ट्विटर पर साझा की.

बता दें कि गुरुवार को भी राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर साझा की थी. उन्होंने लिखा कि इस विशालकाय पर्वत की शरण में आना सौभाग्य की बात है.

तस्वीरों को लेकर हुआ था विवाद

बता दें कि राहुल गांधी अपनी कैलाश यात्रा के दौरान लगातार पर्वतों, झीलों, तालाब की तस्वीरें साझा कर रहे थे. इस दौरान सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सवाल उठा दिए थे कि क्या राहुल सच में कैलाश गए हैं. कुछ ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी इंटरनेट से तस्वीरें डाउनलोड कर तस्वीरें साझा कर रहे हैं.