140 रन की तूफानी पारी खेलने पर कोहली को मिल गई इतनी बड़ी रकम

- in खेल

जैसा की आप सभी भलीभांति अवगत ही होगें कि इन दिनों चल रहा भारत दौरो काफी रोमाचंक मोड़ पर है, क्‍योंकि भारत दौरे के अन्‍तर्गत टेस्‍ट व वनडे के कुल 3 मैंचे खेले जा चुके है जिसमें इंडियन टीम ही सफल हो पायी है। वहीं इस बार पहले वनडे में इंडियन टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने 140 रनों की तूफानी पारी खेलते हुये बने मैन ऑफ दी मैच मिल गई इतनी बड़ी रकम कि हो गये मालामाल।

दरअसल वेस्‍टइंडीज ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 322 रन बनाये और इस लक्ष्‍य के सापेक्ष रोहित शर्मा और विराट कोहली ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये मात्र 42.1 ओवर में ही इस लक्ष्‍य को पूरा करते हुये 1.0 से जीत हासिल कर ली। इंडियन टीम की इस जीत के पश्‍चात रोहित शर्मा और विराट कोहली स्टार साबित हुए हैं, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को इस शानदार प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी से सम्‍मानित किया गया तो वही विराट विराट कोहली को मिली इतनी बड़ी रकम की वह मालामाल हो गये। आप लोग सोच रहे होगें कि आखिर कोहली को कितनी रकम मिली होगी?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारत दौरे के अन्‍तर्गत होने वाले इस वनडे मैच में कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बेहतरीन साझेदारी की है, इसमें कोई दो राय नही है। आपको बता दें कि कोहली ने 107 गेंदों का सामना करते हुये 140 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, इस बीच इन्‍होंने 21 चौके एवें 2 छक्‍के लगये है। तो वहीं रोहित शर्मा ने 117 गेंदो में 15 चौके व 8 छक्‍के लगाते हुये 152 रन जड़ते हुये इस मैंच में जीत हासिल कर ली। इस जीत के पश्‍चात कोहली को 140 रन की तूफ़ानी पारी खेलने के लिये मैन ऑफ दी मैच से सम्‍मानित किया गया और साथ ही 1 लाख रुपये मिले। इसके अतिरिक्‍त रोहित शर्मा को बैंकेबल प्लेयर के रूप में चुना गया,और उन्हें भी 1 लाख रुपये दिया गया।