15 मई शनिश्चरी अमावस्या से पहले इन 2 राशियों की खुलेगी किस्मत, होगी पैसों की बरसात

- in अद्धयात्म

मित्रो शनी देव को बहुत ही क्रूर देवता माना जाता है और कहा जाता है की इनकी कृपा हमारे ऊपर बनी रहे तो हमारा जीवन जन्नत से काम नही है और अगर ये रूठ गए तो फिर हमे इनसे कोई नही बचा सकता| दोस्तों, बहुत ही जल्द शनि अमावस्या आने वाली है। आपको बता दे की इस बार शनि अमावस्या 17 मार्च को पड़ रही है। जिस कारण इस बार इसका विशेष महत्व भी बताया जा रहा है। क्यूंकि यदि अंक ज्योतिष के हिसाब से देखें तो एक और सात आठ होते हैं,जोकि शनि का अंक है। इसलिए इसका प्रभाव और भी बढ़ गया है।

15 मई शनिश्चरी अमावस्या से पहले इन 2 राशियों की खुलेगी किस्मत, होगी पैसों की बरसातइस शनिश्चरी अमावस्या से कई राशियों पर अलग अलग प्रभाव देखने को मिलेगा किसी के जीवन में खुशिया आएँगी तो किसी के जीवन में दुखों का पहाड़ टूटेगा| जी हां दोस्तों, 17 मई 2018 को शनिश्चरी अमावस्या आने वाली है। आपको ये भी बता दे की इस शनिश्चरी अमावस्या को शनि देव इन 2 राशि वालों की हर मनोकामनाएं पूरी करने जा रहे हैं। और इन राशियो की किस्मत खुलने वाली है और बहुत सारा धन आने वाला है|

शास्त्रों में इस बार शनिश्चरी अमावस्या का विशेष महत्व है। क्यूंकि इसका मूलांक आठ है,जोकि न्याय के देवता शनि का अंक है। इस कारण भी ये शुभ है। उनके मुताबिक जिन राशियों पर शनि की साढ़े साति या धैया है वे और जिन पर नहीं है। अगर आप पूजा पाठ में विश्वाश करते है तो शनि अमावस्या पर सुबह सूर्योदय से पहले स्नान करें और स्टील या लोहे की धातु का लोटा लें उसमें एक चुटकी काले तिल डालें,इसके बाद उसमें एक गुलाब का फूल डालकर पीपल के पेड़ के निचे उसकी जड़ पर चढ़ाएं। इसके बाद शाम को ठीक आठ बजे मिटटी या आटे का दीपक लेकर उसमें सरसों का तेल,काले उड़द और लोहे की कील लेकर पश्चिम मुंह करके दीपक जलाएं और शनि मन्त्र का जप करें।

इस दिन शनि मंदिरों में पूरी श्रधा से जप-तप करके शनि भगवान की उपासना की जाएगी। शनिश्चरी अमावस्या का संयोग तब बनता है जब अमावस्या शनिवार के दिन पड़े। शनिश्चरी अमावस्या पर दान करने का भी बहुत ज्यादा महत्व बताया गया है और ऐसा करने से आपको मनोवांछित फल मिलता है। हमारे ज्योतिष शास्त्र में भी शनिश्चरी अमावस्या का बड़ा महत्व है। जिन राशियों के जातकों के लिए शनि अशुभ है वे इस विशेष संयोग पर शनिदेव की पूजा कर ढैया,साढ़े साती की दशा से मुक्ति पा सकते हैं।

अगर कई दिनों से आपके काम रुके हुए है तो अब आपको सफलता मिलने वाली है। आपके जीवन में प्यार बढेगा और पैसों की बरसात होगी आप धनवान बनेंगे| भाई बहनों का साथ आपके ऊपर बना रहेगा। प्रेम संबंधों के दौरान आप बहुत आगे बढ़ोगे। और आपसी मन मोटव ख़त्म होगा इस महीने में आप बहुत ज्यादा खर्च कर सकते है मतलब आपका खर्चा पहले से ज्यादा बढ़ेगा कुछ नई नई वस्तुएं खरीद सकते हैं।

अब आइये आपको बता देते है की वो 2 रशिया कौन सी है जिसपर शनिदेव मेहरबान होने वाले है| वह 2 राशियां तुला और कुंभ है जिनकी हर इच्छा या मनोकामनाएं पूरी होने वाली है। और आपको अचानक से बड़ा धन लाभ हो सकता है|