2जी केस में ए. राजा समेत 19 को हाईकोर्ट ने दिया नोटिस, 25 मई को अगली सुनवाई

देश के बड़े घोटालों में शामिल 2जी केस में सीबीआई और ईडी की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज पहली सुनवाई हुई. कोर्ट ने इस मामले में ए. राजा और कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को नोटिस जारी किया है. इन सभी को इस नोटिस पर अपना जवाब देने के लिए कोर्ट ने 2 हफ्ते का समय दिया है.

ईडी और सीबीआई ने पिछले साल 21 दिसंबर को आए पटियाला हाउस कोर्ट के उस फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है जिसमें 2जी केस के सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था. दिल्ली हाई कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 25 मई की तारीख मुकर्रर की है.

दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले में यथास्थिति बनाने के भी निर्देश दिए हैं. ईडी ने इस मामले में 223 करोड़ की प्रॉपर्टी भी अटैच की थी. पटियाला कोर्ट ने प्रॉपर्टी रिलीज करने के आदेश दिए थे, लेकिन आरोपी इसे ना बेच पाएं इसके लिए आज कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए है. इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट के जज एसपी गर्ग कर रहे हैं.

176 हजार करोड़ के घोटाले से जुड़े 2जी केस पर अब सबकी निगाहें है क्योंकि सभी आरोपियों के बरी होने पर सवाल खड़ा हुआ था कि इतना बड़ा घोटाला आखिर किसने किया. अब इस केस में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस केस में सीबीआई और ईडी हाईकोर्ट में आरोपियों के खिलाफ क्या लाती है, क्योंकि पटियाला कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जांच एजेंसी कोर्ट में ठोस सबूत पेश नहीं कर पाई.