Lifestyle News - जीवनशैलीअद्धयात्म

2018 का अंतिम सूर्य ग्रहण 11 को, तीन राशियों पर पड़ेगा भारी


2018 का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 अगस्‍त को पड़ने जा रहा है। जबकि इससे पहले 15 फरवरी और 13 जुलाई को सूर्यग्रहण पड़ चुका है। ज्‍योतिषियों का मानना है साल का आखिरी सूर्यग्रहण कई राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए ठीक नहीं है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां और कैसा है सूर्यग्रहण का प्रभाव-
11 अगस्त यानि शनिवार को लगने वाला सूर्य ग्रहण दोपहर 1 बजकर 32 मिनट पर शुरू होगा। ग्रहण का सूतक काल 10 अगस्‍त की रात को 12 बजे के बाद 1 बजकर 32 मिनट से शुरू हो जाएगा। ग्रहण 11 अगस्‍त की शाम को 5 बजे समाप्‍त होगा। साल का अंतिम सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा। हालांकि भारत के पड़ोसी देश चीन के अलावा यह नॉर्थ अमेरिका, नॉर्थ पश्चिमी एशिया, साउथ कोरिया और मॉस्को में भी देखा जा सकेगा।
पिछले सूर्य ग्रहण की तरह यह इस बार भी ग्रहण आंशिक होगा। यह सूर्यग्रहण कर्क राशि में होने जा रहा है जो 4 राशियों मेष, मकर, तुला और कुंभ राशि के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि में ग्रहण होने से कर्क के अलावा, मिथुन और सिंह राशि के जातकों के लिए ग्रहण शुभ नहीं है, इन्हें कष्ट हो सकता है। इन राशियों के जातकों सेहत का ध्यान रखना चाहिए और धन खर्च को लेकर विशेष ध्‍यान देना चाहिए। इस साल की भांति अगले साल भी 3 सूर्यग्रहण लगेगा। पहला 6 जनवरी, दूसरा 2 जुलाई और तीसरा 26 अगस्‍त को।

Related Articles

Back to top button