टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

2019 का मेगा प्लान, PM मोदी नहीं-नीतीश होंगे NDA का नया चेहरा, BJP ने लगाई मुहर

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके बड़े भाई हैं. इसका मतलब ये है कि बिहार में गठबंधन में जेडीयू का रोल बड़ा होगा, उन्होंने कहा कि बिहार के लोग बीजेपी-जेडीयू और एलजेपी का गठबंधन चाहते हैं.

सुशील मोदी का बड़ा ऐलान

सुशील मोदी ने सोमवार को पटना में कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन बिहार के नेता तो नीतीश कुमार हैं. इसलिए बिहार में जो वोट मिलेगा वो नरेंद्र मोदी के नाम पर और नीतीश कुमार के काम और नाम पर, इसमें कोई विरोधाभास नहीं है. सुशील कुमार की मानें तो दोनों पार्टियों के बीच कोई विवाद नहीं है.

नीतीश होंगे बिहार में NDA का चेहरा

लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के सवाल पर सुशील मोदी ने कहा, ‘जब दिल मिल गया है तो सीट कौन-सी बड़ी चीज है. हर चुनाव के अंदर कौन कितना लड़ेगा, जिस दिन साथ बैठेंगे सारी चीजों का ऐलान हो जाएगा.’ इससे पहले रविवार को जेडीयू के अधिवेशन में एक प्रस्ताव पास किया गया जिसमें कहा गया कि एनडीए में नरेंद्र मोदी और नीतीश दो चेहरे हैं. मोदी राष्ट्रीय राजनीति में तो नीतीश बिहार में.

पटना में हुई JDU की बैठक

बता दें, एनडीए की इस हफ्ते के अंत में होनी वाली बैठक से पहले रविवार को पटना में जदयू कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक के बाद जदयू ने बताया था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में एनडीए का चेहरा होंगे. नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं और कोर कमेटी की बैठक उनके आवास पर हुई.  

7 जून को बिहार को लेकर NDA की बैठक

जेडीयू की इस बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी और पवन वर्मा नई दिल्ली से पटना पहुंचे. यही नहीं, इस बैठक में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राज्य के कुछ अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया. रविवार को पवन वर्मा ने बैठक के बाद बताया था कि कुमार बिहार में राजग का चेहरा होंगे.  वहीं बीजेपी नीत एनडीए की बैठक सात जून को बिहार में होने वाली है. इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की रणनीति पर चर्चा होगी.

Related Articles

Back to top button