उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

2019 में जीत के लिए सीएम योगी ने कर दिया ऐसा काम देखता रह गया विपक्ष !

Mission 2019 की फतह के लिए कोशिशों में जुटी बीजेपी सरकार ने इसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए प्रभारी मंत्रियों को एजेंडा सौंपा है। इन्हें बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए संगठन के साथ समन्वय करके सेंटर और राज्य सरकार की योजनाओं और कामों को जमीन पर दिखाने तथा अब तक वंचित लोगों को इसका लाभ दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मंगलवार को लखनऊ में कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों के साथ इस सिलसिले में लगभग पौने 2 घंटा बैठक की। बैठक में लापरवाह, निरंकुश और सरकार के निर्देशों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों के साथ अब कड़ाई से पेश आने का फैसला किया गया है।

सीएम ने प्रधानमंत्री देश के दौरे के साथ सरकार की तरफ से चलने वाले पौधरोपण जैसे अभियानों पर भी Focus करने एवं इनके साथ अपने सरोकार जोड़ने की हिदायत भी दी।

अधिकारियों व पुलिस पर सतर्क निगाह रखें मंत्री

राष्ट्रपति 10 अगस्त को और PM 28 व 29 July को लखनऊ आ रहे हैं। सरकार ने 15 August को बड़े पैमाने पर पौधरोपण का फैसला किया है। बैठक में इन कार्यक्रमों के लिए उत्साह का माहौल बनाने की जिम्मेदारी भी मिनिस्टर को सौंपी गई।

सीएम ने कहा कि Officers के तबादलों का काम पूरा हो चुका है। ज्यादातर लोगों को उनकी अपेक्षा के अनुरूप तैनाती दी चुकी है। इसलिए अब अधिकारियों के साथ भी नरमी या ढिलाई बरतने का सवाल नहीं है।

प्रभारी मंत्री इस बात पर नजर रखें कि ऑफिसर ठीक से काम करें। जनता की समस्याओं के समाधान पर विशेष नजर रखी जाए। Police की कार्यप्रणाली पर खास निगाह रखने का फैसला भी किया गया। लोगों का उत्पीड़न न हो और उन्हें भटकना न पड़े। इस पर भी मंत्रियों को नजर रखनी होगी।

नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट की समीक्षा करें

सीएम ने बताया कि Nodal Officers को हर दो सप्ताह पर संबंधित जिलों में जाकर वहां की समीक्षा करके रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसके लिए 61 बिंदु तय किए गए हैं। प्रभारी मंत्री नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट की हर चौथे सप्ताह समीक्षा करें। इसके लिए वे Districts में जाएं। वे इस Report की जमीनी हकीकत का भी परीक्षण करें।

नोडल अधिकारियों की Report के आधार पर वह निर्माण कार्यों की भी जांच करें और अपनी रिपोर्ट सीधे सीएम कार्यालय को दें। यह रिपोर्ट Website पर Upload की जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई भी होगी।

Related Articles

Back to top button