ब्रेकिंगराष्ट्रीय

2019 में मोदी फिर से बना सकते हैं सरकार : क्रिस वुड

नई दिल्ली : सीएलएसए के क्रिस वुड्स ने कहा कि अगले साल भारत की ओवरवेट रेंटिग बढ़ाई जा सकती है। क्रिस वुड अपने साप्ताहिक न्यूजलेटर ‘ग्रीड एंड फियर’ के लिए भी जाने जाते हैं। सीएलएसए की 21वीं इंडिया इन्वेस्टर कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मोदी सरकार को 10 में से आठ नंबर दिए। गौरतलब है कि सीएलएसए लिमिटेड एक पूंजी बाजार और निवेश समूह है जो वैकल्पिक निवेश, संपत्ति प्रबंधन, कॉर्पोरेट वित्त और पूंजी बाजार, प्रतिभूतियों और दुनिया में कॉर्पोरेट और संस्थागत ग्राहकों के लिए धन प्रबंधन पर केंद्रित है।
मोदी ने किए कई बड़े सुधार : हॉन्गकॉन्ग की वित्तीय सेवा कंपनी सीएलएसए के एमडी एवं इक्विटी स्ट्रैटिजिस्ट क्रिस्टोफर वुड ने कहा कि नोटबंदी बेहद साहसिक कदम था, बेहद बहादुरी भरा। बैंकरप्ट्सी कोड भी बड़ी बात है, यह बहुत बड़ा सुधार है। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी भी कर दी, हालांकि उन्होंने माना कि पार्टी को थोड़ा कम बहुमत हासिल होगा। भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए चिंता- उन्होंने कहा कि आईएलएंडएफएस संकट बड़ी समस्या है। कुछ बैंकों की दिक्कतों ने साबित किया कि वह घरेलू शेयर बाजार के लिए दोगुनी समस्या से कम नहीं है। इसके अलावा भारतीय अर्थव्यवस्था डॉलर का मज़बूता होना है।

हालांकि, कच्चे तेल के गिरने से रुपये में मज़बूती लौटी है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है इस साल के अंत तक चीन और अमेरिका के बीच जारी ट्रेड वॉर खत्म हो जानी चाहिए, अगर ऐसा नहीं होता है तो ये दोनों देशों के लिए बेहद खराब होगा। सीएलएसए की 21वीं इंडिया इन्वेस्टर कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मोदी सरकार को 10 में से आठ नंबर दिए है। उन्होंने इस रेटिंग के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि सरकार बैंक संबंधी समस्याओं को पहले नहीं भांप पाई, लिहाजा मैं उसे आठ नंबर दूंगा।

Related Articles

Back to top button