स्पोर्ट्स

2019 वर्ल्ड कप के लिए ये तीन टीमें है सबसे बड़ी दावेदार, पहली टीम ने आज तक कभी नहीं जीता यह ख़िताब

इस बात से तो आप सभी भली भांति अवगत ही होगे कि अब विश्‍वकप 2019 को अधिक समय नही बचा है। धीरे धीरे समय नजदीक आता जा रहा है। विश्‍वकप को लेकर इंडियन टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। हालांकि अभी इंडियन टीम भारत दौरे पर चल रही है, जिसमें इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन करते हुये टेस्‍ट सीरीज अपने नाम कर ली है, तो वहीं आज पहला वनडे मैच खेला जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारत दौरे के पश्‍चात इंडियन टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाना है उसके पश्‍चात विश्‍वकप 2019 को लेकर तैयारियां भी करनी है। वहीं आपको बता दें कि इस बार विश्‍वकप 2019 में 10 देशों की सबसे खतरनाक टीमे हिस्‍सा लेने वाली है। जानकारी के लिये बता दें कि एकदिवसीय विश्वकप खिताब का यह टूर्नामेंट क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ है। आज हम सभी टीमों की वर्तमान फार्म को देखते हुए तीन सबसे मजबूत दावेदारों के संबंध में बात करने वाले है, जो कुछ इस प्रकार से है…..

पहला : मेजबान इंग्लैंड इस बार खिताब की सबसे मजबूत दावेदार है। आलराउंडरों से भरी इस टीम को यदि आज के दौर की सर्वश्रेष्ठ टीम कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नही कही जाएगी। इंग्लैंड की टीम तीनो विभागों में संतुलित नजर आ रही है। वैसे आपको बता दें कि इंग्लैंड भले ही क्रिकेट का जन्मदाता है पर वो आज तक कभी भी क्रिकेट विश्वकप का खिताब नही जीत सका है ऐसे में इस बार उसके लिये सुनहरा अवसर है।

दूसरा : पांच बार की क्रिकेट विश्वकप विजेता आस्ट्रेलिया की टीम अपने खिताब की रक्षा करने उतरेगी। टीम को उम्मीद है कि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर अपने बैन के बाद टीम में वापस आकर टीम को मजबूत करेंगे।

तीसरा : इंडियन टीम के कप्‍तान कोहली की सेना एक बार फिर सवा सौ करोड़ देशवासियों के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश करने वाली है, भारत दो बार 50 ओवर का विश्वकप जीत चुका है। एक बार 1983 मे और दूसरी बार 2011 में और अब विश्‍वकप 2019 पर नजर है।

Related Articles

Back to top button