पंजाब ने चेन्नई को कांटे के मुकाबले में किया पराजित

- in TOP NEWS, खेल

 

मोहाली। पंजाब ने चेन्नई को कांटे के मुकाबले में 4 रन से हरा दिया। चेन्नई के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 44 गेंद पर 79 रन की दमदार पारी खेली, लेकिन वे भी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। धोनी ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 5 छक्के लगाए। पंजाब के लिए मोहित शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए धोनी को आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 17 रन बनाने से रोका। धोनी के अलावा अंबाती रायडू ने पारी में 45 रन का योगदान दिया। हालांकि, अश्विन के सटीक थ्रो पर उनका रन आउट चेन्नई के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और मुरली विजय भी आज बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे।

इससे पहले आईपीएल के 12वें मैच में क्रिस गेल की तूफानी पारी (33 गेंद 63 रन) की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब 7 विकेट के नुक्सान पर 197 रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हुई। 8वें ओवर में कीआखिरी गेंद पर हरभजन ने सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल को 37 रन के निजी योग पर आउट कर पंजाब को पहला झटका दिया। राहुल ने अपनी 22 गेंदों की पारी में 7 चौके लगाये। दूसरे सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने पहले पारी के 7वें ओवर में 7 चौके और 3 छक्‍के की मदद से 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि 63 के निजी स्‍कोर पर वाटसन ने उन्हें आउट कर पंजाब को दूसरा झटका दिया। गेल ने 33 गेंदों पर अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्‍के जमाये। इसके बाद स्पिनर इमरान ताहिर ने पंजाब को दोहरा झटका दिया और एक ही ओवर में मयंक अग्रवाल (30) और फिंच (0) को किया।

 

चैन्नई की ओर से दीपक चाहर ने 3 ओवर में 37 रन दिए। हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 41 रन देकर 01 विकेट लिया। शर्दुल ठाकुर ने 3 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिये। जबकि इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिये। शेन वाटसन ने 2 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया। ब्राबो ने 4 ओवर में 37 रन देकर 01 विकेट लिया।