28 जनवरी को इन पांच राशियों पर आएगा महा संकट, हो जायेगा सबकुछ…

- in अद्धयात्म

ग्रहों का बदला तो लगा रहेता है, इनके बदलाव से न सिर्फ मनुष्य बल्कि प्रकृति पर भी प्रभाव पड़ता है. कई बार एक ही राशि में एक से अधिक ग्रह इकट्ठा हो जाते हैं. अगर अलग अलग ग्रह साथ में आ जाये तो उनसे जुड़ी समस्त राशि वाले जातक प्रभावित होते हैं. आपको बता दें इस महीने में चार ग्रह सूर्य, बुध, शुक्र और केतु एक ही राशि में इकट्ठे हो रहे हैं. ये चारों ग्रह मकर राशि में युति कर चतुर्ग्रही योग का निर्माण कर रहे हैं. यह चतुर्ग्रही योग 28 जनवरी को बुध के मकर राशि में प्रवेश के साथ शुरू होगा और 6 फरवरी तक चलेगा. ये बदलाव कुछ राशियों के लिए तो शुभ रहेगा लेकिन कुछ के लिए अशुभ रहेगा. इस बदलाव से पांच राशि वालों पर भारी संकट आयेगा. चलिए जानते हैं किन पांच राशियों पर होगा संकट.

28 जनवरी को इन पांच राशियों पर आएगा महा संकट, हो जायेगा सबकुछ...

आपको बता दें 27 जनवरी की रात 3.03 बजे जैसे ही बुध मकर राशि में आएंगे, चतुर्ग्रही योग प्रारंभ हो जाएगा. इस योग की समाप्ति 6 फरवरी को शुक्र के मकर से निकलकर कुंभ में जाने के साथ होगी.

इन राशि के लोगों पर आयेगा संकट

सूर्य, बुध, शुक्र और केतु ग्रह का मकर राशि में प्रवेश करने से इन ग्रहों से जुड़ी राशियां प्रभावती होंगी. सूर्य की राशि सिंह, बुध की राशि मिथुन और कन्या, शुक्र की राशि तुला और वृषभ को 10 दिनों तक संभल कर चलना होगा, खासकर व्यापार-व्यवसाय से जुड़े मामलों में संभलकर चलना होगा. इन राशि वाले लोगों को किसी भी बड़े निवेश से बचना होगा. इन राशि के जातकों को अपमानजनक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, आलस्य बढ़ेगा, नेत्र और हड्डी संबंधी कोई रोग आ सकते हैं.

मकर राशि में ये चार ग्रहों के प्रवेश करने से मकर राशि पर कोई बुरा परिणाम नहीं पड़ेगा. मकर राशि के जातकों को शुभ समाचार मिलेगा. समस्त राशि वाले जातकों को चतुर्ग्रही योग के दौरान सूर्य, गणेश और लक्ष्मी की आराधना करनी चाहिए।