3 मंजिला इमारत गिराने से 1 बच्चे की मौत, कई जख्मी

- in उत्तर प्रदेश

दिल्ली से सटे नोएडा में एक 3 मंजिला इमारत गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 4 बच्चे घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक यह हादसा नोएडा  सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-31 स्थित निठारी में हुआ है. जिस जगह इमारत गिरी है उस जगह का नाम 90 क्वार्टर है.

3 मंजिला इमारत गिराने से 1 बच्चे की मौत, कई जख्मीपुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर पुरानी इमारत को तुड़वाकर नया बनवाया जा रहा था. इस मकान का मालिक वजेंद्र अवाना नाम का शख्स है. जब इमारत की आखिरी मंजिल तोड़ी जा रही थी उस वक्त अचानक से एक साइड की दीवार गिर गई. दीवार गिरने से बगल में खेल रहे बच्चे इसकी चपेट में आ गए. हालांकि मकान और उसके आस-पास के क्षेत्र को पहले से ही खाली करा लिया गया था.

घटना की सूचना पाकर पुलिस और एनडीआरएफ के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं. एनडीआरएफ घटनास्थल से मलबा हटा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक तीन बच्चों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तस्वीरों में दिख रहा है कि इमारत की छत तोड़ी जा चुकी है.

बता दें कि इससे पहले दिसंबर महीने में नोएडा के सलारपुर में भी एक स्कूल इमारत गिर गई थी. इस हादसे में दो बच्चों की दबकर मौत हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल में निर्माण कार्य चल रहा था. इसी सिलसिले में एक दीवार के किनारे मिट्टी जमा की जा रही थी. मिट्टी के दबाव से दीवार गई और इसके चपेट में बच्चे आ गए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुए इसके जांच के आदेश दिए थे.