राज्य

3 कमरों का घर और 38 अरब का बिल, बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन

जरा सोचिए, किसी आम आदमी के घर कितना बिजली का बिल आ सकता है ? हजारों का या अधिक से अधिक लाखों रुपए का लेकिन झारखंड में एक शख्स को बिजली विभाग ने अरबों रुपए का बिल थमा दिया है। इतना ही नहीं बिल नहीं भरन के नाम पर विभाग ने उसके घर का कनेक्शन तक काट डाला।
38 अरब रुपए का बिजली बिल
हैरान करने देने वाला यह मामला झारखंड के जमशेदपुर का है जहां बी आर गुहा नाम के एक शख्स को बिजली विभाग ने 38 अरब रुपए का बिल जारी कर दिया। इतने बड़े अमाउंट को देखकर गुहा के होश उड़ गए। बिल का भुगतान ना करने की वजह से घर का कनेक्शन भी काट दिया।
घर में 3 कमरे और बिल 38 अरब रुपए
न्यूज़ एजेंसी ANI को गुहा ने बताया कि यह हैरान करने वाला मामला था। उन्होंने कहा कि हमने कभी सोचा भी नहीं था कि हमारे साथ ऐसा कुछ होगा। गुहा ने बताया कि हमारे घर में 3 कमरे हैं, जिसमें 3 पंखे, 3 ट्यूबलाइट और एक टीवी मौजूद है। ऐसे में 38 अरब रुपए का बिल कैसे आ सकता है?

झारखंड इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है और कार्यवाही की जा रही है। अगर बिजली बिल में गड़बड़ी हुई है तो सुधार किया जाएगा।आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बिजली विभाग ने किसी कस्टमर को इस तरह का बिल देकर झटका दिया है। इससे पहले हरियाणा में एक पान वाले का करोड़ों रुपए का बिल आया था।

 

Related Articles

Back to top button