4 साल पहले अगवा हुई बच्ची घर लौटी एक बच्चे के साथ, आपबीती सुनकर कांप गई सबकी रूह

- in अपराध, राष्ट्रीय

हमारे देश में आये दिन क्राइम होते ही रहते हैं. क्राइम भी इस तरह के जिसे सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाए. क्राइम के मामले में हमारा देश धीरे-धीरे नंबर 1 बनते जा रहा है. इसे कम करने के लिए रोज़ नए-नए कानून बनते हैं लेकिन यह जैसे कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. अब तक हम सबने न जाने किस-किस तरह की अप्रिय घटनाएं सुनी होंगी. कभी मर्डर का मामला सामने आता है तो कभी महिलाओं के साथ रेप का. यह तो महज़ एक उदाहरण हैं. अगर गिनने बैठ जाएं तो गिनती खत्म हो जायेगी लेकिन अपराध नहीं. बात करें महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की, तो इतने सख्त कानून बनाये जाने के बावजूद आये दिन हम उन पर हुए अत्याचार की खबरें सुनते ही रहते हैं. मासूम छोटी बच्चियों के साथ स्कूल में दुष्कर्म की खबरें तो आती ही रहती हैं. हवस के दरिंदे स्कूल जैसे पवित्र स्थान को भी नहीं छोड़ते. कैमरा लगे होने और इतनी सख्त सिक्यूरिटी के बावजूद लोग ऐसे घिनौने काम को बिना डरे अंजाम दे देते हैं. तो ज़रा सोचिये बाहर क्या होता होगा जहां न कोई कैमरा है और न ही कोई सख्त सिक्यूरिटी.

जहां कुछ लोग देश को सुधारने की बात कहते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो केवल अपनी हवस मिटाने के लिए देश को अपनी ही नज़रों में गिरा देते हैं. आज हम आपके लिए एक बार फिर ऐसी खबर लेकर आये हैं जिसे सुनने के बाद आपकी रूह यकीनन कांप जायेगी. एक बच्ची का 4 साल पहले अपहरण हो गया था. मां-बाप ने उसे ढूंढने की लाख कोशिश की लेकिन लड़की का कुछ पता नहीं चला. लेकिन 4 साल बाद एक दिन अचानक गायब हुई लड़की अपने घर मां-बाप के पास एक बच्चे के साथ लौटी और उसके बाद उसने जो आपबीती सुनाई लोगों के पैरों तले ज़मीन खिसक गई.

दरअसल, साल 2014 को छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के रामानुज में एक लड़की का अपहरण हो गया था. लाख ढूंढने पर भी मां-बाप और पुलिस उसे ढूंढ नहीं पायी. 4 साल के बाद जब वह घर वापस लौटी तो बताया कि एक शख्स ने उसे अगवा कर लिया था और मध्यप्रदेश के शिवपुरी में 62 हज़ार रुपये में बेच दिया था. कुमेर नाम के एक शख्स ने उसे खरीदा था और उसे फार्म हाउस में रखा गया था.

उसने आगे बताया कि कुमेर अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ दुष्कर्म करता था. इतना ही नहीं वह उसका अश्लील विडियो भी बनाता था. अश्लील विडियो से वह लड़की को धमकी दिया करता था कि अगर उसने फार्म हाउस से भागने की कोशिश की तो वह उसका विडियो सोशल मीडिया पर डाल देगा. लेकिन किसी तरह लड़की उन दरिदों के चुंगल से अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हुई. बता दें कि लड़की 4 साल के बाद अपने घर वापस आई है और कुमेर के ऊपर मानव तस्करी का मामला दर्ज किया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही वह जेल की सलाखों के पीछे होगा.