70 साल का दुल्हा और 25 साल की दुल्हन, पहली रात ही हुआ कुछ एेसा कि पहुंच गयें…..

- in अजब-गजब

सुंदरबनी: राजौरी जिले की सुंदरबनी तहसील में 70 वर्षीय पूर्व सैनिक का दोबारा दूल्हा बनने का सपना पूरा न हो सका। पूर्व सैनिक ने विधवा युवती के साथ शादी कर अपना घर बसाने का प्रयास तो किया, मगर इस शादी को किसी की ऐसी नजर लगी कि 24 घंटे के भीतर ही स्थिति तलाक तक जा पहुंची। फिलहाल यह बेमेल शादी सुंदरबनी सहित पूरे राज्य में चर्चा का विषय बनी हुई है। 70 साल का दुल्हा और 25 साल की दुल्हन, पहली रात ही हुआ कुछ एेसा कि पहुंच गयें.....

सोशल मीडिया पर शादी के फोटो खूब वायरल हुए। सुंदरबनी तहसील की लोअर भजवाल पंचायत के जोगीवाला गांव के निवासी मोहर सिंह चिब ने एक दिन पहले ही रियासी जिले के एक दूरदराज गांव की 25 वर्षीय विधवा के साथ शादी रचाई थी। मोहर सिंह चिब की दो बेटियां और एक बेटा है और उसने तीनों बच्चों की शादी हो चुकी है। लगभग 6 साल पहले मोहर सिंह चिब की पत्नी का देहांत हो गया था।

अपनी पहली पत्नी की मौत के करीब 6 वर्षों बाद मोहर सिंह चिब ने दोबारा शादी करने का निर्णय लिया और उसने रियासी जिले के दूरदराज के गांव सलाल की एक 25 वर्षीय युवती पुष्पा देवी को शादी करने के लिए राजी कर लिया। बताया जाता है कि पुष्पा देवी के पति की करीब 2 साल पहले मौत हो गई थी और उसका एक 2 वर्षीय बेटा भी है। करीब डेढ़ माह तक एक साथ रहने के बाद मोहर सिंह चिब और पुष्पा देवी ने कल अपने गांव जोगीवाला में एक विशाल दावत का आयोजन किया, जिसमें गांव के काफी लोगों ने भाग लिया। 

इस दावत में मोहर सिंह चिब के ससुराल पक्ष के लोगों ने भी भाग लिया और बीती रात ही दोनों पक्षों में कुछ ऐसी कहासुनी हुई कि मामला थाने तक जा पहुंचा। अन्य गणमान्य लोगों के हस्तक्षेप के चलते अब मामला वीरवार तक चल गया है और कल कोर्ट खुलते ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उधर क्षेत्र में अपनी तरह के इस पहले विवाह को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं, क्योंकि इस शादी की कुछ वीडियो भी वायरल हो गई थी।

ऐसे बिगड़ा खेल 

70 वर्षीय दूल्हे का आरोप है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उसकी नवविवाहिता को उकसाकर उसका जेवरात तथा पैसे हड़पना चाहते हैं जिसका विरोध करने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट भी की। वहीं जब यह मामला पुलिस थाने तक जा पहुंचा तो स्थानीय गणमान्य लोगों ने हस्तक्षेप किया तथा कल तक की मोहलत देते हुए कल मुंसिफ कोर्ट में साथ रहने या तालाक लेने का सुझाव देकर मामला शांत करवाया अब कल वीरवार को कोर्ट खुलने पर ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। अलबत्ता शहर में इस शादी के खूब चर्चे रहे।