70 साल की उम्र में भी अपने हॉटनेस से कहर ढाह रही बॉलीवुड की ये ड्रीम गर्ल

- in मनोरंजन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वाले कई सारे कलाकार आज अपने अभिनय के बदौलत लोगों के बीच अपनी अलग पहचान कायम कर चुके हैं। अपने अभिनय के बदौलत अपनी एक अलग पहचान कायम करने वाले इन कलाकारों में से कुछ तो पर्दे से गायब हो चुके हैं। परंतु कुछ आज भी लोगों के बीच काफी ज्यादा सक्रिय नजर आते हैं। पर्दे पर काफी ज्यादा सक्रिय नजर आने वाली उन्हीं कलाकारों में से एक हेमा मालिनी भी है। अब तक बॉलीवुड पर्दे पर कई सारी फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन करने के साथ-साथ एक निर्देशक निर्माता नर्तक और राजनीतिज्ञ रह चुकी हेमा मालिनी 70 की उम्र में भी काफी ज्यादा स्टाइलिश नजर आती है। आज हम आपको उनकी कुछ बेहद स्टाइलिश तस्वीरें दिखाने वाले हैं।

आपकी जानकारी के लिए आपको यह बात बता दे कि एवरग्रीन अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत वर्ष 1969 में पर्दे पर आई फिल्म तुम हसीं मैं जवां से की थी। इस फिल्म में अभिनेता धर्मेंद्र ने भी अपना किरदार निभाया था। इस फिल्म में काम करने के बाद हेमा मालिनी एक के बाद एक फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन करती गई। ऐसा बताया जाता है कि धर्मेंद्र के साथ फिल्मों में काम करने के दौरान दोनों की नजदीकियां काफी ज्यादा बढ़ गई थी। इसके साथ ही साथ लोग हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी को भी काफी ज्यादा पसंद करने लगे थे। यही वजह थी कि यह जोड़ी हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे सफल जोड़ी के तौर पर लोगों के बीच जानी जाती है।

एक के बाद एक फिल्मों में मिली सफलता के बाद धर्मेंद्र और राजेश खन्ना ने देवानंद के साथ मिलकर हेमा मालिनी को ड्रीम गर्ल के रूप में पदोन्नत किया। हेमा मालिनी से जुड़ी यह बात आपको शायद मालूम होगी कि हेमा मालिनी एक बहुत अच्छी नर्तक भी है। अब तक डेढ़ सौ से भी ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुकी हेमा मालिनी की फिल्मों को आज भी लोग बड़े ही चाव से देखा करते हैं। फिल्मों में मिली कामयाबी की वजह से हेमा मालिनी को उस वक्त की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल किया जाता था।

हेमा मालिनी की खूबसूरती को देखकर लोगों ने उनका नाम ड्रीम गर्ल रख दिया था। लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली हेमा मालिनी से बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे बड़े स्टार्स शादी करना चाहते थे। परंतु हेमा मालिनी तो पहले ही अभिनेता धर्मेंद्र को अपना दिल दे बैठी थी। आज लगभग 70 साल की हो चुकी हेमा मालिनी आज भी उतनी ही सुंदर दिखती हैं जितना कि वह पहले दिखाई देती थी। आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिसे देखने के बाद आप भी इस बात को मान जाएंगे कि उनकी खूबसूरती के ऊपर उनकी उम्र का कोई असर नहीं हुआ है। आज हेमा मालिनी अपने पति धर्मेंद्र के साथ खुशहाल जीवन बिता रही है।