9 गेंदों में 50 रन बनाने की काबिलियत रखता है ये तूफानी बल्लेबाज, नाम जानकर रह जायेंगे दंग..

- in खेल

मित्रों भारतीय खिलाडि़यों ने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड स्‍थापित कर लिये जो शायद ही कोई अन्‍य खिलाड़ी कर पायेगा। ऐसे तो रिकॉर्ड बनाने वालों की बहुत बड़ी लिस्‍ट है, जैसे अभी हालांकिमें एक खिलाड़ी ने 1 बाल में 17 रन बनाने का महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम किया है, पर आज एक ऐसे क्रिकेटर की बात करने जा रहे है, जिसने 9 बॉल पर 50 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है, कि भारतीय टीम में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है, जो अपनी प्रतिभा के दम पर लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली है। उन्‍हीं में से एक खिलाड़ी युवराज सिंह है जिन्‍होंने अपने नाम कई ऐसे रिकॉर्ड बना लिये है, जिसे किसी अन्‍य खिलाड़ी द्वारा तोड़ पाना काफी मुश्किल कार्य है। जिस खिलाड़ी की आज हम बात कर रहे है, उसे खेल जगत में सबसे खतरनाथ बल्‍लेबाजों में से एक माना गया है, वो खिलाड़ी और कोई नही बल्कि भारतीय टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी युवराज सिंह ही है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इन्‍होंने 12 गेदों में 50 रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया है। यदि क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की बात की जाए तो 9 गेंदों में 50 रन बनाने का कारनामा सिर्फ युवराज सिंह ने ही अपने नाम कर पायें है। क्योंकि युवराज सिंह के अंदर वह तूफानी और आक्रामक परी देखी जा सकती है, जो कि इन्होंने 2007 विश्व कप के दौरान दिखाई थी, इस बल्लेबाज ने 2007 विश्वकप के दौरान जो आक्रामक और ताबड़ तोड़ पारी खेली थी, जिसके पश्‍चात दुनिया के बड़े से बड़ा गेंदबाज उनके सामने गेंद डालने में खौफ खाता था, और युवराज सिंह के उन आक्रमक पारियो के चलते वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम को जीत हासिल हो पायी थी। इस संबंध में आप लोंग अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।