अपराधउत्तराखंड

आईआईटी रुड़की के छात्र ने हॉस्टल में की आत्महत्या, कमरे का नजारा देख उड़े होश

आईआईटी बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र गुजरात के सूरत का जिले का रहने वाला था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं परिजनों को सूचना दे दी गई है।IIT रुड़की के छात्र ने हॉस्टल में की आत्महत्या, कमरे का नजारा देख दोस्तों के उड़े होश

 

संस्थान के बीटेक बायोटेक इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र अभिजीत वनसिया पुत्र महिपत सिंह वनसिया निवासी 33, गोविंदनगर सूरत गुजरात ने गोविंद भवन हॉस्टल के अपने कमरे में रस्सी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली।

घटना का पता उस समय लगा जब अभिजीत के साथी उसके क्लास और मेस में खाना खाने के लिए नहीं पहुंचने पर उसके कमरे पता लगाने गए। इस दौरान अभिजीत के साथी निर्मल, सुबोध और दीपक ने उसे ढूंढना शुरू किया। कुछ साथियों ने बताया कि अभिजीत का कमरा बंद है।

शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

काफी खटखटाने के बाद भी कमरा नहीं खुला तो उन्होंने दरवाजे के ऊपर बने एक दरार में से झांककर देखा। अंदर का दृश्य देखते ही उनके होश उड़ गए।

अभिजीत के फांसी लगाने की सूचना छात्रों ने संस्थान प्रशासन को दी। आनन फानन में डीन स्टूडेंट प्रो. आनंद जोशी समेत सभी अधिकारी हॉस्टल की ओर दौड़े। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिजीत के साथियों से उसके बारे में जानकारी ली।

इसके बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही मृतक छात्र के परिजनों को सूचना दी गई । उनके बृहस्पतिवार शाम तक पहुंचने की संभावना है। संस्थान के डीन स्टूडेंट प्रो. आनंद जोशी ने कहा कि संस्थान के लिए यह बेहद दुखद घटना है। छात्र के परिजनों को सूचना दी गई है।

 
 

Related Articles

Back to top button