Uncategorized

22 से 28 जुलाई : साप्ताहिक राशिफल के दौरान भोलेबाबा की कृपा से किसकी चमकेगी किस्‍मत

मेष : जहां भी खर्च करें, सोच-विचारकर ही करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। प्रयास और प्रयत्न की सार्थकता के बावजूद महत्वपूर्ण कार्यों में विलम्ब हो सकता है। जिससे मन खिन्न रहेगा। सप्ताह मध्य से परिस्थितियां अनुकूल होंगी। सप्ताह के अन्त में धन का लाभ होने से लम्बित समस्याएं दूर होंगी, व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी, परिवार की समस्याएं सुलझेंगी।
वृष: इष्ट मित्रों के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा, विचाराधीन योजनाओं को सप्ताह की शुरुआत में ही क्रियान्वित करने का प्रयास करें, व्यवसायिक क्षमता का विस्तार होगा। सप्ताह मध्य में आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी, न चाहते हुए भी आपके सामने प्रतिकूल परिस्थिति आ सकती है। जिसका मुकाबला करना ही आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। सप्ताह का अंत सफलता देने वाला होगा।
मिथुन : इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह ग्रह-नक्षत्रों की गति पर निर्भर है, अर्थात् ग्रह जिस तेजी से कार्य करेंगे, उतनी ही तेजी से आपके कार्य बनेंगे, अतः सप्ताह का पूर्ण लाभ उठाएं, समय आपके साथ है। सप्ताह की शुरुआत और मध्य में सोचे हुए तथा क्रियान्वित किए सभी कार्य सफलता प्रदान करेंगे। नई योजनाएं फलीभूत होंगी। सप्ताह अन्त में लेन-देन के मामले में सतर्कता रखनी होगी, अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है, स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें।
कर्क : इस सप्ताह भाग्य का आपको भरपूर साथ प्राप्त होगा। कार्यों में सफलता, मन में उत्साह, धन का लाभ, आय के नवीन साधन प्राप्‍त होंगे और रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। मनोबल ऊंचा रहेगा, जिससे आपके कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी। इस सप्ताह नौकरी करने वालों को पदोन्नति, व्यापारियों को व्यापार में लाभ, समीप दूर की यात्राएं लाभदायक रहेंगी।
सिंह : यात्रा स्थगित कर सकते हैं तो इस समय अवधि में अवश्य करें, स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। सप्ताह के मध्य में जहां भाग्य का साथ मिलेगा, वहीं सप्ताह अन्त में कार्य की प्रबलता रहेगी जिससे मन भटकेगा नहीं और कार्यों को पूर्ण करने में लगेगा। यही सप्ताह आपको अगले सप्ताह लाभ अवश्य प्रदान करके जाएगा, अतः उत्साह बनाए रखें।
कन्या : शुभ कार्यों में रुकावट डालने वाला है जो सप्ताह के मध्य में आपको अवश्य ही विचलित करेगा। सप्ताह मध्य को छोड़कर बाकी दिन कार्य की प्रबलता रहेगी तथा भाग्य का साथ भी प्राप्त होगा। सप्ताह मध्य में विशेष सावधानी बरतें, शारीरिक शिथिलता एवं मानसिक उलझनों से बचना ही आपके लिए अच्छा होगा। सप्ताह अन्त सुखद रहेगा जो आगामी सप्ताह के लिए कुछ खास लेकर आएगा।
तुला : मिश्रित फल प्रदान करने आ रहा है। सप्ताह की शुरुआत हर्षवर्धक है, लाभ की आशाएं बलवती रहेंगी, शत्रुओं और रोगों से छुटकारा मिलेगा। सप्ताह मध्य मनोरंजन कार्यों में व्यतीत होगा, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अन्त में सावधानी बरतनी होगी, यात्रा आवश्यक न हो तो स्थगित करें, और आवश्यक हो तो उपाय करके ही घर से निकलें अन्यथा चोट-चपेट के संकेत प्राप्त हो रहे हैं।
वृश्चिक : पारिवारिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह अति उत्तम रहेगा। दूर समीप की यात्राओं का योग बन रहा है जो लाभ प्रदान करेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, बिगड़े कार्य बनेंगे। सप्ताह का प्रारम्भ एवं मध्य में सोचे हुए कार्य सम्पन्न होंगे, शत्रु निर्बल रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह अन्त में सुख-समृद्धि के साधन बढ़ेंगे, मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्राप्त होगा।
धनु : वाद-विवाद, मित्रों से मनमुटाव लेकर आ रहा है जिससे मन अशांत रहेगा, कार्य में विलम्ब हो सकता है, मन में संयम बनाकर चलना ही श्रेयस्कर होगा। सप्ताह मध्य व अन्त में परिश्रम के अनुपात में सफलता प्राप्त होगी। जो कार्य रुके थे, वे पूरे होने लगेंगे, व्यापार, नौकरी में लाभ प्राप्त होगा, इष्ट मित्रों के सहयोग से मन प्रसन्न होगा, समय की अनुकूलता का लाभ उठाने से न चूकें।
मकर : पराक्रम में वृद्धि के साथ शुरू होगा आपके लिए यह सप्ताह, जिस भी कार्य में आपके पराक्रम के बल पर सफलता मिलनी होगी, वह सप्ताह के प्रारम्भ में अवश्य मिलेगी। सप्ताह मध्य में तनाव, क्लेश एवं अशांति रहेगी जिसमें आपको धैर्य रखना अति आवश्यक है। अकस्मात् किसी से धोखा खा सकते हैं, लेन-देन की मामलों में भी सतर्कता जरूरी है। सप्ताह के अन्त में कुछ सुकून प्राप्त होगा, मन पर दबाव कम रहेगा।
कुम्भ : सप्ताह की शुरुआत एवं सप्ताह का मध्य जहां आपके लिए अनुकूल रहेगा, वहीं सप्ताह अन्त आपके लिए परेशानियों की सौगात लेकर आ सकता है। सप्ताह की शुरुआत धनआगमन अथवा धन आने के मार्ग की रुकावटों को दूर करने से होगी। सप्ताह का मध्य मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्रदान करेगा। सप्ताह के अन्त में विपत्तियों का सामना करना पड़ सकता है, अधिकारी वर्ग के तनाव से बचें।
मीन : आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ शुरू होगा आपका यह सप्ताह जो पूरे सप्ताह आपके मन को संयमित एवं प्रफुल्लित बनाए रखेगा। नए कार्यों को क्रियान्वित करने का योग है, धन लाभ, आशानुकूल सफलता, लाभदायक योजना की प्राप्ति, इष्ट मित्रों का सहयोग आपके मनोबल को उंचा रखेगा। सप्ताह के अन्त परिश्रम के अनुपात में आपको भरपूर सफलता प्राप्त होगी।

Related Articles

Back to top button