aगर इन 3 तीन क्रिकेटर ने नही मानी कोहली की बात, तो टीम से हो जायेगे बाहर…

- in खेल

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि भारत दौरे के पश्‍चात अब इंडियन टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जिसके लिये इंडियन टीम की घोषणा की जा चुकी है। जिसके चलते इंडियन खिलाड़ी इस दौरे के लिये तैयारी में लगे हुये है। वहीं आज हम 3 ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जो इस बार टीम से बाहर हो सकते है।
aगर इन 3 तीन क्रिकेटर ने नही मानी कोहली की बात, तो टीम से हो जायेगे बाहर…आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस दौरे पर रवाना होने से पहले कप्‍तान विराट कोहली ने इंडियन टीम के सभी बल्‍लेबाजों को साफतौर से कहा है कि एकजुट होकर अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा,क्‍योंकि यहां इंग्‍लैड दौरे में हुई गलतियों को न दोहराने की हिदायत दी है। जानकारी के लिये बता दें कि कई युवा खिलाड़ी इंडियन टीम में डेब्‍यू करने के लिये इंतजार कर रहे है।यहीं वजह है कि इंडियन टीम के कई खिलाडि़यों पर अच्‍छा खेल प्रदर्शन करने का दबाव है।वहीं आज हम 3 ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जिनका इस बार करियर पर दांव लगा है,वो खिलाड़ी कुछ इस प्रकार से है…..

पहला : सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का करियर भी दांव पर है, पिछले तीन विदेशी दौरों पर विजय नाकाम रहे हैं, वेस्टइंडीज दौरे पर मुरली विजय का औसत सिर्फ 7 का रहा, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले 3 टेस्ट मैच में भी वो सिर्फ 17 के औसत से 102 रन ही बना सके। इंग्लैंड दौरे पर विजय ने शुरुआती दो टेस्ट मैच में 6.50 के औसत से 26 रन बना पाये, फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं दिया गया।

दूसरा : टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला लंबे समय से खामोश है, रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में सिर्फ 25.70 के औसत से 257 रन बनाये, पूरे दौरे पर उनके बल्ले से सिर्फ 2 अर्धशतक निकले, उससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें 1 टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें वो फ्लॉप रहे थे,श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्टॉ मैचों की सीरीज में उनका औसत 3.40 रहा है,वो पूरी सीरीज में सिर्फ 17 रन बना सके। लगातार फ्लॉप होने की वजह से उनके स्थान पर सवालिया निशान उठ रहे हैं।

तीसरा : विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में शामिल किया गया है,एक्सपर्ट्स का कहना है कि इनका भविष्य भी इसी सीरीज पर टिका है,पार्थिव को हर हाल में इस सीरीज को भुनाना होगा,नहीं तो अगला खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहा है। आपको बता दें कि पार्थिव को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये भी चुना गया था,जहां उन्होने 2 टेस्ट मैच में 19 के औसत से 56 रन बनाये थे।