Political News - राजनीति

AAP का तंज- BJP नेता के बेटों से भारत की बेटियों को बचाओ

आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में दोषियों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. ‘आप’ की महिला प्रवक्ताओं का आरोप है कि महिला विरोधी मानसिकता वाली बीजेपी, सरकारी तंत्र का बेजा इस्तेमाल करते हुए भाजपा अध्यक्ष के बेटे को बचा रही है. पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर लिखा, ‘वर्णिका का पीछा करने वालों को सख़्त सज़ा मिले, चाहे वो कितने प्रभावशाली क्यों ना हों, नहीं तो लोगों का क़ानून-व्यवस्था से विश्वास उठ जाएगा.’ आम आदमी पार्टी के महिला विंग की दिल्ली प्रदेश संयोजक रिचा पांडे ने कहा, ‘चंडीगढ़ में बीजेपी नेता के बिगड़ैल बेटे के शर्मनाक कृत्य ने यह साबित कर दिया है कि यह पार्टी बेटियों के सम्मान को कुचलने की मंशा रखती है और यही भारतीय जनता पार्टी का चाल, चरित्र और चेहरा है. बेटी बचाओ और बेटी बढ़ाओ का नारा बीजेपी नेताओं के लिए सिर्फ़ एक जुमला है, क्योंकि इनका चरित्र मानसिक तौर पर ही महिला विरोधी है. पहले ये महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हैं और अब पूरे सरकारी तंत्र का बेजा इस्तेमाल करते हुए भारतीय जनता पार्टी अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है.

जानें मंगलवार का राशिफल, दिनांक – 08 अगस्त, 2017

आम आदमी पार्टी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की तरह चंडीगढ़ की पुलिस भी केंद्र सरकार के आधीन आती है और भाजपा नेता पुलिस पर दबाव बनाकर इस मामले में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष के बेटे को बचाने का शर्मनाक प्रयास कर रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता रिचा पांडेय ने बीजेपी की केंद्र और हरियाणा सरकार से 4 सवाल पूछे हैं:

1.   चंडीगढ़ में हुए इस कृत्य पर भारतीय जनता पार्टी का स्टैंड क्या है?

2.   किसने पुलिस पर अपहरण की और ग़ैर-ज़मानती धाराओं को हटाने का दबाव बनाया?

3.   चंडीगढ़ जैसे बेहद सुरक्षित शहर में अचानक सीसीटीवी फुटेज की रिकॉर्डिंग क्यों नहीं मिल रही है? कहीं ऐसा तो नहीं कि जानबूझकर फुटेज डीलीट करवाई गई हैं?

लाहौर में विस्फोट में 35 लोग घायल, नवाज शरीफ थे निशाना

4.   अपराधियों को कानून के मुताबिक़ उचित सज़ा दिलाने की मंशा को लेकर भाजपा क्या सोचती है?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी की विधायक अल्का लाम्बा ने बीजेपी को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, ‘हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष के बेटे ने जिस तरह से एक बेटी के साथ सड़क पर बदसलूकी की और उसका अपहरण करने की कोशिश की उससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि चाहे बीजेपी के नेता हों या फिर उनके बिगड़ैल पुत्र, इन लोगों पर सत्ता का नशा इस कदर चढ़ा हुआ है कि ये लोग हमारी बहन-बेटियों तक के साथ बदसलूकी करने से बाज़ नहीं आते हैं. उपर से ऐसे लोगों को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता और अपनी पूरी सरकार और सिस्टम तक को लगा देते हैं, जो बेहद ही शर्मनाक हैं.’

Related Articles

Back to top button