Acer ने बनाया दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप

- in Uncategorized

Acer ने CES 2018 के दौरान कुछ नए नोटबुक और गेमिंग लैपटॉप्स को लॉन्च किया है. इसमें सबसे खास Acer Swift 7 है जिसे कंपनी ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप बताया है. इसके अतिरिक्त कंपनी ने Acer Spin 3, गेमिंग लैपटॉप Acer Nitro 5 और Chromebook 11 को लॉन्च किया है. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, कंपनी ने एक बयान में कहा कि 8.98 मि.मी. की मोटाई के साथ ‘Swift 7’ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप है, जो विंडोज 10 पर चलता है. यह इंटेल कोर i7 प्रोसेसर से ऑपरेट होता है, जिसमें पूरे दिन की बैटरी लाइफ और 4G LTE कनेक्शन जैसे फीचर्स हैं.

Acer ने बनाया दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप

एसर इंक के आईटी उत्पादों के अध्यक्ष जेरे काओ ने बताया, ‘नया स्विफ्ट 7 पतले चेसिस, पॉवरफुल परफॉर्मेंस और पेशेवरों के लिए हमेशा ऑन रहनेवाले 4G LTE कनेक्टिविटी से लैस लैपटॉप है.’ कंपनी ने इसके अलावा ‘स्पिन 3’ (SP314-51) लॉन्च किया, जो 360 डिग्री तक घूमने वाले हिंग के साथ पेश किया गया लैपटॉप है. इसे आसानी से लैपटॉप से टैबलेट डिस्पले में बदला जा सकता है. इसमें 8th जेनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर को लगाया गया है और इसकी बैटरी लाइफ 12 घंटों की है.

विंडोज 10 OS से लैस ‘नाइट्रो 5’ एक गेमिंग लैपटॉप है, जिसमें लैटेस्ट जेनरेशन के एएमडी रेडियन आरएक्स 560 ग्राफिक्स हैं. वहीं, एसर ‘क्रोमबुक 11’ 11.6 इंच डिस्प्ले वाला लैपटॉप है जो क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. कंपनी के ये लैपटॉप भारत में कब उपलब्ध होंगे, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है.