आम आदमी पार्टी एमसीडी प्रत्‍याशी का किया विरोध तो पार्टी ने मांगा विधायक का इस्‍तीफा

- in दिल्ली

एजेंसी/ vandana_2016529_141842_29_05_2016नई दिल्ली। दिल्‍ली के शालीमार बाग की विधायक व दिल्‍ली विधानसभा अध्‍यक्ष बंदना कुमारी को नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्‍याशी का विरोध करना काफी महंगा पड़ा। पार्टी के कहने से उन्‍होंने उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने आप के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीधे इस्‍तीफा भेजा है।

हालांकि बंदना कुमारी ने यह कहकर अपना इस्‍तीफा दिया है कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले निगम वार्ड संख्‍या 55 (शालीमार बाग) से पार्टी प्रत्‍याशी अवनिका मित्‍तल की हार की जिम्‍मेदारी लेती हैं।

लेकिन सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने नगर निगम चुनाव के बाद हार की समीक्षा शुरू कर दिया है। पार्टी नगर निगम चुनाव में हार की कारणों की तलाश कर रही है। नगर निगम उपचुनाव में आप के औसत प्रदर्शन से पार्टी के वरिष्ठ नेता कतई खुश नहीं है। हार के कारणों के जांच में यह बात सामने आई कि शालीमार बाग इलाके में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बंदना कुमारी के खिलाफ शिकायत की थी।

बंदना पर आरोप लगाया था कि वह निगम चुनाव में पार्टी की प्रत्याशी अवनिका का समर्थन नहीं कर रही थींं। प्राप्त शिकायत की जांच के बाद उन्हें इस्तीफा देने को कहा गया है।

13 सीटों में से आप को सिर्फ पांच सीटें हासिल हुईं थी। पार्टी ने शुरू में इस जीत का खूब जश्‍न मनाया, लेकिन अंदर से आप को यह एहसास था कि दिल्‍ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद नगर निगम में यह प्रदर्शन कतई उम्‍दा नहीं कहा जा सकता।

यह कयास लगाए जा रहे है कि अगले साल होने वाले तीनों निगम चुनाव से आप को बड़ी उम्मीद है। यह चुनाव दिल्ली में पार्टी के आगे का भविष्य तय करेगा। इस कारण आप नेता अभी से चाहते हैं कि पार्टी से जुड़े हर स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कोई चूक न हो।