जम्मू एवं कश्मीर में बारिश, बर्फबारी का अनुमान

जम्मू/श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में अगले तीन दिनों में मैदानी भागों में भारी बारिश होने और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार को अपने पूर्वानुमान में यह बताया। खराब मौसम की आशंका के मद्देनजर इस अवधि में किसानों को कृषि से संबंधित काम रोकने और भूस्खलन की आशंका के चलते श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यात्रियों को आवाजाही को लेकर आगाह किया गया है।

जम्मू एवं कश्मीर में बारिश, बर्फबारी का अनुमान

जम्मू एवं कश्मीर में छह अप्रैल की शाम तक मौसम खराब रहने का अनुमान है

मौसम कार्यालय की सलाह पर विभागीय प्रशासन ने यात्रियों को राजमार्ग पर यात्रा करने से पहले जम्मू व कश्मीर शहरों के परिवहन नियंत्रण विभाग से संपर्क करने के लिए कहा है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “राज्य पश्चिमी विक्षोभ (तूफान) की चपेट में है और इसके प्रभाव के चलते छह अप्रैल की शाम तक मौसम खराब रहने का अनुमान है।”

जम्मू शहर का मंगलवार को तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि कटरा का तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस रहा।  बटोत का तापमान 12.8 डिग्री, भदरवाह में 10.5 डिग्री, बनिहाल में 10.3 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ।

श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री, पहलगाम का 5.6 डिग्री और गुलमर्ग का 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान 0.1 डिग्री और कारगिल में 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।