स्मार्टफोन में बड़ी स्क्रीन का है शौक, तो 6 इंच डिस्प्ले के साथ यह हैं बजट फोन्स की लिस्ट

- in विज्ञान

नई दिल्ली। वो जमाना बीत चुका है जब यूजर छोटे स्क्रिन वाले फीचर फोन का इस्तेमाल किया करते थे। लेकिन आज के समय में बाजार में बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की तादाद ज्यादा है। यूजर बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन को ज्यादा पसंद करते है। छोटी स्क्रीन के स्मार्टफोन में चाहे कितने भी शानदार फीचर्स हों, लेकिन स्क्रीन छोटी होने के चलते सभी बेकार लगने लगते हैं। बड़ी स्क्रीन में मूवीज, गेम्स आदि का अनुभव भी दोगुना हो जाता है। यूजर की डिमांड को देखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने बड़ी-बड़ी स्क्रिन वाले स्मार्टफोन बाजार में उतार रखे हैं। इन स्मार्टफोन की कीमत भी ज्यादा होती है। अगर आप बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं जो आपके बजट में भी हो, तो हम आज आपको बताएंगे ऐसे कुछ स्मार्टफोन के बारे में। तो आइये जानतें है बड़ी स्क्रीन के साथ आने वाले स्मार्टफोन के बारें में…

स्मार्टफोन में बड़ी स्क्रीन का है शौक, तो 6 इंच डिस्प्ले के साथ यह हैं बजट फोन्स की लिस्ट

शाओमी Mi मैक्स:

शाओमी के Mi मैक्स में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया। Mi मैक्स स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज मिलता है। स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ आपको इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर व 4जी वोलाइट सपोर्ट मिलता है।

लेनोवो फैब 2:

इसमें 6.4 इंच आईपीएस डिस्पले दिया गया है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक एमटी8735 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली एम720 एमपी2 जीपीयू दिया गया है। इसमें 32जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा और 5एमपी का सेल्फी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 4050 एमएएच की बैटरी दी गई है।

लेनोवो फैब Plus:

इसमें 6.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसमें 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

जिओनी M5 प्लस:

जिओनी M5 प्लस स्मार्टफोन में 6 इंच एमोल्ड डिस्प्ले दिया गया है। यह एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर काम करता है। यह फोन 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 5020 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इसके होम बटन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

अल्काटेल पिक्सी 4 (6):

अल्काटेल पिक्सी 4 (6) स्मार्टफोन 6.00 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। यह स्मार्टफोन 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर मौजूद है। स्मार्टफोन में 1.5 जीबी रैम और 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। अल्काटेल पिक्सी 4 (6) को पावर देने के लिए 2580 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है।

 

loading...