भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक आज, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का होगा ऐलान

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आते देख सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी सिलसिले में आज बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. 12 बजे होने वाली इस बैठक में भाजपा की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर फैसला हो सकता है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर बीजेपी ने तीन सदस्यीय समिति बनाई थी. यह समिति सभी विपक्षी दलों के साथ मुलाकात कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: 5 साल की बच्ची ने बार्बी डॉल से जरिए बताई अपने साथ हुए दुष्कर्म की कहानी

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक आज, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का होगा ऐलानपिछले दिनों समिति के सदस्य वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात की थी. यह मुलाकात सोनिया के आवास पर हुई थी. वहीं कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. दोनों के बीच ‘मातोश्री’ में बैठक हुई.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तेज हुई राजनीतिक सरगर्मियां, सोनिया से मिले राजनाथ-नायडू

अमित शाह ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ठाकरे से चर्चा कर राष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना से भी सुझाव मांगे. गौरतलब है कि शिवसेना अपनी और से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत और कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन का नाम राष्ट्रपति पद के लिए आगे कर चुकी है.

वहीं विपक्षी दल भी साफ कर चुके है कि अगर एनडीए की तरफ से घोषित किया गया उम्मीदवार उनकी सहमति के बिना उतारा जाता है तो वह राष्ट्रपति चुनाव में अलग से उम्मीदवार खड़ा करेंगे.

loading...