GST का असर : रॉयल एनफील्ड की बाइक्स हुई सस्ती

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस वक्त जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर देखने को मिल रहे है. ये ऑफर प्री-जीएसटी के तहत दिए जा रहे है. आपको बता दें कि जब से भारत सरकार ने 1 जुलाई से GST (गुड्स एन्ड सर्विस टेक्स्ट) लागू होने की बात कही है तब से ऑटोमोबाइल बाजार में कई बेहतरीन डिस्काउंट देखे जा रहे है.

ये भी पढ़ें: धूम मचाएगी यह आने वाली बाइक्स

GST का असर : रॉयल एनफील्ड की बाइक्स हुई सस्तीलगभग सभी कंपनियां अपनी बाइक्स और कारों पर भरी छूट दे रही है. अब इसी लिस्ट में भारत की बेहतरीन बाइक निर्माता कम्पनी रॉयल एनफील्ड का भी नाम जुड़ गया है. खबरों के अनुसार रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी बाइक्स की कीमतों में छूट देने की घोषणा कर दी है.

ये भी पढ़ें: GST: दवाएं भी हो जाएंगी महंगी, 5 से 18 फीसदी तक लगेगा टैक्स

रॉयल एनफील्ड के प्रेजिडेंट रुद्रतेज ने बताया की GST लागू होने से ऑटोमोबाइल सेक्टर में बिजनेस करने में आसानी होगी. वहीं रॉयल एनफील्ड के डीलर्स के मुताबिक इस डिस्काउंट ऑफर के तहत रॉयल की बाइक्स पर 3 हजार से 4 हजार की छूट दी जाएगी.

आपको बता दें कि GST लागू होने के बाद बाइक्स पर 28 प्रतिशत का टेक्स्ट लगाया जायेगा लेकिन 350 cc से ज्यादा इंजन वाली बाइक्स पर 31 प्रतिशत टेक्स्ट लगाया जायेगा जिससे इस सेगमेंट की बाइक्स की कीमतें बढ़ सकती है.

loading...