सामने आया आईएएस मुकेश पांडे का प्री रिकाॅर्डेड वीडियो

पटना: भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और बक्सर के पूर्व डीएम मुकेश पांडेय की आत्महत्या का मामला गहराता जा रहा है। अब उनकी मौत को लेकर प्री रिकाॅर्डेड वीडियो सामने आया है। उक्त वीडियो में जानकारी सामाहित है कि आत्महत्या से पूर्व इस वीडियो को शूट किया गया था। हालांकि आईएएस अधिकारी ने अपनी मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया।

स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों की होगी वीडियोग्राफी

सामने आया आईएएस मुकेश पांडे का प्री रिकाॅर्डेड वीडियो   वीडियो देखकर और सुनकर लगता है जैसे वे मायूस थे और हताशा से घ्एिारकर और अपने पारिवारिक विवाद के कारण उन्होंने इस तरह का कदम उठाया। मिली जानकारी के अनुसार वीडियो में आईएएस अधिकारी मुकेश पांडेय कहते हैं कि वे वर्ष 2012 बैच के अधिकारी हैं और वे गुवाहाटी असम के निवासी हैं। अपने परिवार के बारे में बताते हुए वे कहते हैं कि सिद्धेश्वर पांडेय उनके पिता हैं और माता गीता पांडेय है।

उनके ससुर का नाम राकेश प्रसाद सिंह है और सास पूनम सिंह हैं। पत्नी आयुषी शांडिल्य है। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी मुझसे बहुत प्यार करती है। वह बहुत एग्रेसीव है। मेरी एक छोटी बच्ची भी है। मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। उनका कहना था कि मैं जीवन से परेशान हो गया हूॅं।

उन्होंने कहा कि किसी ने मेरे ऊपर दबाव नहीं बनाया है। मैं शांतिप्रिय व्यक्ति हूॅं। उनका कहना था कि मैं अ8पने जीवन से पेरशान हूॅं। हालांकि मुझे नहीं लगता है कि हम ह्यूमन से कुछ अधिक कंट्रब्यूट कर रहे हैं। जबकि हम यह मानते हैं कि हम यह कर रहे हैं और वह कर रहे हैं।

गुजरात हाईकोर्ट ने भाजपा इस बड़े नेता को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

मैंने समाजसेवा का मन बनाया था। हालांकि पहले यह सोच रहा था कि आध्यात्म की ओर चला जाऊॅंगा और कहीं जाकर जप करूंगा, समाजसेवा करूॅंगा मगर ऐसा लगा कि यह सब बेकार है। वीडियो में उन्होंने कहा कि इसमें मेरे फैमिली और मेरी स्वयं के मोबाईल नंबर मेरे मोबाईल में दर्ज हैं।

अंतिम बार उन्होंने कहा कि होम के नाम से है नंबर है। डैड,मम्मा,पापा,राकेश भैया,आर यू माइ लाइफ,उत्कर्ष,वर्षा,रविशंकर शुक्ला। किसी को भी आप कॉल कर के बता दीजिएगा कि उसका बेटा मुकेश पांडेय अब इस दुनिया में नहीं रहा, दिल्ली में सुसाइड कर लिया है। यहां यही प्लान बनाया है, झूठ बोल के दिल्ली जाऊंगा और वहां सुसाइड कर लूंगा। जिसे भी ये मिलता है मेरे घरवालों को मेरे परिजनों कोए मेरे इनलॉज को, मेरी वाइफ को सबको इसकी सूचना दे।