MICROSOFT का विंडोज 10 प्रो वर्जन जल्द होगा लांच, जानें इसकी खूबियां..

- in विज्ञान

सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 का नया एडिशन को पेश किया है. जानकारी की माने तो या उन यूज़र्स के लिए पेश किया है. जो यूज़र्स हाई एन्ड हार्डवेयर का इस्तेमाल करते है. उम्मीद यह भी है की विंडोज 10 प्रो को फॉल क्रिएटर अपडेट पॉवर यूज़र के लिए जल्दी से उपलब्ध करवाया जायेगा.MICROSOFT का विंडोज 10 प्रो वर्जन जल्द होगा लांच, जानें इसकी खूबियां..

आपको बता दे विंडोज 10 प्रो एक हाई-एन्ड एडिशन है. ज्योकि सर्वर ग्रेड पीसी हार्डवेयर को सपोर्ट करता है. इसके अलावा कंप्यूटर इंटेंसिव वर्कलोड़स के लिए डिजाइन किया गया है.कंपनी की माने तो विंडोज 10 प्रो कंप्यूटर की परफॉरमेंस और फीचर्स को बढ़ाने में सहायक है

. विंडोज 10 प्रो में रेसिलिएंट फाइलें सिस्टम (ReFs) शामिल है. इसके अलावा बेहतर मेमोरी देने का भी वादा करता है. सबसे लोकप्रिय एप्प और डाटा  को आवशयक प्रदर्शन (वॉलेट मेमोरी मॉडल NVDIMM N हार्डवेयर) में सहयक है. कंपनी ने इसे फाइलें को तेज स्पीड में रीड और रीड और राइट की सुविधा भी देता है. कंपनी के पार्टनर ग्रुप मैनेजर (विंडोज और डिवाइस ग्रुप ) Klaus Diaconus ने बताया “यूज़र्स अपने पीसी पर हाई परफॉरमेंस कॉन्फीग्रेशन के साथ विंडोज प्रो को चला पाएंगे.”