हार्दिक पांड्या के तूफानी पहले इंटरनेशनल शतक के बाद ट्विटर पर आई बधाइयों की आंधी!

- in क्रिकेट, खेल
भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को तीसरे व अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन तूफानी शतक जमाकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। पांड्या ने सिर्फ 86 गेंदों में 8 चौको और 7 छक्को की मदद से अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया। ये उनके फर्स्ट क्लास करियर का भी पहला शतक रहा। हालांकि, वो 96 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर संदाकन के शिकार बने।हार्दिक पांड्या के तूफानी पहले इंटरनेशनल शतक के बाद ट्विटर पर आई बधाइयों की आंधी!
पांड्या जब क्रीज पर आए थे, तब टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट पर 322 रन था। इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को 487 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। वो आउट होने वाले टीम के आखिरी बल्लेबाज रहे। 
पांड्या ने एकसाथ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।  पांड्या आठवें क्रम पर उतरकर शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज भी बने। पांड्या पहले भारतीय बल्लेबाज बने, जिन्होंने एक सत्र के अंदर शतक जमाया। इस मामले में उन्होंने वीरेंदर सहवाग को पीछे छोड़ा, जिन्होंने एक सत्र में 99 रन बनाए थे। 

हार्दिक पांड्या ने जैसे ही अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया, इसके तुरंत बाद ट्विटर पर बधाइयों का तांता लग गया। क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों समेत यूजर्स ने इस ऑलराउंडर की जमकर तारीफ की जबकि श्रीलंकाई गेंदबाजों का मजाक बनाया। देखिये पांड्या के तूफानी शतक के बाद ट्विटर पर किस प्रकार आई बधाइयों की आंधी:

(वाह! शानदार शतक, शाबाश मेरे कुंगफु पांड्या, मजा आ गया)

(हार्दिक ने अविश्वसनीय पारी खेली, काउंटर अटैक अपने चरम पर, पहले 50 रन 61 गेंदों में बनाए जबकि दूसरा अर्धशतक सिर्फ 25 गेंदों में पूरा किया, लाजवाब)

(हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में लंच से पहले एक सत्र में शतक ठोंकने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने)

(हार्दिक पांड्या अब 81वें बल्लेबाज बने, जिन्होंने भारत की तरफ से 483वां शतक जमाया)

(हार्दिक पांड्या द्वारा जमाए इस शतक को ‘यादगार’ कहने में खुशी होगी, इसमें क्लास थी)

(हार्दिक पांड्या का बहुत ही उत्साहजनक शतक, उमेश यादव को 8 गेंद तक क्रीज पर टिके रहने का श्रेय)