ऐसा क्या हो गया कि यह IAS नाले में उतरकर करने लगा सफाई

कई अनोखे और गजब कामों के बाद इस आईएएस अधिकारी ने एक बार फिर सभी को चौंका दिया। जब अचानक बीच बाजार में नाले में उतरकर ये सफाई करने लगे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व दिवस पर डीएम घिल्डियाल के नेतृत्व में रुद्रप्रयाग नगर के वार्ड 1 व दो में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान अपर बाजार के मध्य में गुजर रहे बरसाती नाली में उतरकर डीएम स्वयं सफाई करने में जुट गए। हाथ में फावड़ा लेकर वे गंदगी हटाने लगे।
ऐसा क्या हो गया कि यह IAS नाले में उतरकर करने लगा सफाईतभी रुद्रप्रयाग वन प्रभाग के डीएफओ व स्वजल के पर्यावरण विशेषज्ञ भी नाले में पहुंचे और साफ-सफाई में जुट गए।

सभी पाइपों को भूमिगत करने के निर्देश

करीब एक घंटे से अधिक समय तक ये लोग नाले की सफाई करते रहे। इस दौरान उन्होंने उप जिलाधिकारी व स्वच्छता अधिकारी को नाले के ऊपर किए गए अतिक्रमण को हटाने और पांच दिन में पुन: सफाई का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा।
डीएम ने जलसंस्थान को सभी पाइपों को भूमिगत करने के निर्देश भी दिए। नगर पालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल, डिप्टी कलेक्टर, एसडीएम सदर मुक्ता मिश्रा सहित अन्य पालिका सभासद ने भी सफाई की।

उधर, ऊखीमठ में एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, नगर पंचायत अध्यक्ष रीता पुष्पवाण, ईओ मोहन प्रसाद गौड के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। केदारनाथ धाम में भी सेक्टर मजिस्ट्रेट पंकज नौटियाल के नेतृत्व में मंदिर परिसर से लेकर एमआई-26 हेलीपैड तक सफाई की गई।