अगर आप में भी है जलन की भावना तो घबराइए मत, ऐसे मिलेगा ये फायदा

- in जीवनशैली

आमतौर पर देखा जाता है कि लोगो में जलन की भावना बहुत जल्दी ही आ जाती है। खासकर एेसी भावना लड़कियों में ज्यादा देखने को मिलती है। हमेशा ही एेसा कहा जाता है कि जलन की भावना रखना काफी नुक्सदायक होता है। पर अब कुछ एेसी बाते सामने आई हैं जिससे ये पता चला है कि जलन की भावना होनी चाहिए। ज्यादातर लोग प्यार के मामले में जलन करने लग जाते है और यह बिलकुल सही भी है क्योंकि हर रिश्ते में थोड़ी बहुत जलन होना, प्यार का सबूत देता है। इसीलिए रिलेशनशिप में एक-दूसरे के प्रति जलन की भावना होनी चाहिए। क्योंकि ये जलन रिश्ते को मजबूती प्रदान करती है। अगर आप भी अपने पार्टनर से जलन की भावना रखते है तो इसकी वजह से ही आप अपने पार्टनर के और भी करीब आ जाते है और आपकी यह आदत ही रिश्ते को मजबूत बनाती है।

1. एेसा आम ही देखा जाता है चाहे वह प्रेमी-प्रेमिका हो या पति-पत्नी, जब हम अपने पार्टनर को किसी और के ज्यादा करीब देखते हैं तो हमें जलन होने लगती है। यह इस बात का सबूत है कि आप अपने पार्नटर से कितना प्यार करते है। यह जलन आपको अपने पार्टनर के और भी करीब ला देती है।

2. जब कोई किसी रिश्ते में जलन की भावना रखता है तो इसी कारण से आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम बिता पाते हैं और प्यार भरी बातें करते है। इससे आपका रिश्ता टूटता नहीं बल्कि और भी मजबूत होता है।

3. अगर आप भी किसी के प्रति जलन की भावना रखते है तो उसी जलन के कारण आप अपने पार्टनर का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए अपने आपको परफेक्ट बनाने की पूरी कोशिश करते है। इससे आपके पार्टनर को भी आपमें अपना पहले वाला प्यार नजर आता है। यह जलन ही आपके रिश्ते को मजबूत बनाती है।

4. अगर आप भी जब अपने पार्टनर के साथ होते है तो किसी और को देखकर आप उससे ईर्ष्या करने लगते है। ऐसे में आप अपने लुक पर और भी ज्यादा ध्यान देने लगते है और अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम बिताते है।

5. आम ही देखा जाता है कि जब कोई पार्टनर किसी दूसरे की तारीफ करे तो हमें काफी गुस्सा आता है और हम जल भुन जाते हैं। उसी जलन के चलते आप अपने पार्टनर के और भी करीब आने की कोशिश करते है। आपकी यही बात आपको एक अच्छा इंसान बनाती है।