जानिए कैसे 2 चुटकी नमक से आप चमका सकते है आपने दांत

- in जीवनशैली

पीले दांतों की वजह से अगर आप भी लोगों से बात करते समय शर्माते हैं तो नमक का ये ब्यूटी ट्रीटमेंट आपकी सारी परेशानी दूर कर देगा। नमक न सिर्फ आपके दांतों का ध्यान रखता है बल्कि आपकी खूबसूरती का भी ख्याल रखता है।

जानिए कैसे 2 चुटकी नमक से आप चमका सकते है आपने दांत बेकिंग सोडा, पानी और थोड़ा सा नमक (एक हिस्सा नमक और दो हिस्सा बेकिंग सोडा) इसे टूथब्रश में लेकर ब्रश करें। जहां बेकिंग सोडा दांतों में चमक लाता है, वहीं नमक दांतों को स्वस्‍थ रखता है। यह जर्म्स को मारने के साथ दांतों में चमक भी बढ़ाता है। इससे मसूडों से संबंधित परेशानियां भी कम होती हैं।

इसके अलावा आधा छोटा चम्मच नमक और आधा चम्मच बेकिंग सोडा को आधे गिलास पानी में मिक्स करें। इस पानी से कुल्ला करने से सांसों की दुर्गंध दूर होती है।

फेशियल टोनर 

आपकी त्वचा तैलीय है, तो आप नमक को फेशियल टोनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। एक स्प्रे बोतल में गुनगुने पानी के साथ एक छोटा चम्मच नमक मिक्स करें। अच्छे से मिक्स करने के बाद चेहरे पर स्प्रे करें। ध्यान रहे इसे आंखों के आसपास नहीं लगना है। इसे लगाकर सूखने दें।

आंखों की ब्यूटी 
थकावट की वजह से अगर आंखें फूल गई हों, तो गुनगुने पानी में नमक मिक्स कर इस पानी से सेंक ले सकते हैं। इसी तरह अगर आपकी त्वचा में खुजलाहट की समस्या हो, तो नहाने के पानी में थोड़ा नमक मिलाएं। जैसे एक बाल्टी पानी में लगभग 2 चम्मच सी-सॉल्ट या टेबल सॉल्ट लें। इससे आप रिलैक्स महसूस करेंगी और त्वचा की खुजलाहट से भी निजात मिलेगी।