बड़ी खबर: जल्द ही IDEA-वोडाफोन लॉन्च कर सकते हैं 1500 रुपये तक का 4G हैंडसेट

- in विज्ञान, व्यापार

जियोफोन के बाद सस्ते 4G हैंडसेट लाने की रेस सी लगी है. हाल ही में एयरटेल ने कार्बन के साथ साझेदारी करके 1,399 रुपये इफेक्टिव कीमत पर 4G स्मार्टपफोन लॉन्च किया है. अब खबर ये आ रही है कि आईडिया और वोडाफोन मिलकर 1,500 रुपये से कम का 4G हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं.  

बड़ी खबर: जल्द ही IDEA-वोडाफोन लॉन्च कर सकते हैं 1500 रुपये तक का 4G हैंडसेटET की रिपोर्ट के मुताबिक स्वदेशी टेलीकॉम दिग्गज आईडिया हैंडसेट मेकर लावा और कार्बन से बातचीत कर रही है. ये कंपनियां मिल कर सस्ता 4G हैंडसेट लॉन्च कर सकती हैं. यानी एयरटेल और जियो को टक्कर देने के लिए आईडिया और वोडाफोन मिल कर न सिर्फ सस्ता 4G हैंडसेट लॉन्च करेंगी बल्कि इसके साथ बंडल ऑफर्स भी लॉन्च किए जा सकते हैं.  

ET की रिपोर्ट के मुताबिक लावा के प्रोडक्ट हेड गौरव निगम ने कहा है, ‘हम सभी तीन टेलीकॉम कंपनियों के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी प्लान फाइनल नहीं हुआ है’  

गौरतलब है कि वोडाफोन और एयरटेल के मर्जर का ऐलान काफी पहले ही हो चुका है. रिलायंस जियो भारत में तेजी से पांव पसार रही है, इसलिए दूसरी कपनियों पर दबाव बढ़ना लाजमी है.

एयरटेल ने कार्बन के साथ मिलकर लॉन्च किया है सस्ता 4G स्मार्टफोन

एयरटेल ने कार्बन के साथ मिलतर Karbonn A40 Indian नाम का एक फोन लॉन्च किया है जिसकी इफेक्टिव कीमत सिर्फ 1,399 रुपये है. कंपनी के मुताबिक इसकी मार्केट प्राइस 3,499 रुपये होती है. एयरटेल के मुताबिक यह गूगल सर्टिफाइड फोन है और यह फुल टच स्क्रीन वाला स्मार्टफोन है. लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें जिसके बारे में हम आपको बताते हैं.

इस स्मार्टफोन में डुअल सिम ऑप्शन दिया गया है और इसमें गूगल प्ले स्टोर भी है यानी इसमें फेसबुक , व्हॉट्सऐप और गूगल जैसे ऐप्स आराम से चलेंगे जैसे दूसरे सस्ते स्मार्टफोन्स में चलते हैं. इस स्मार्टफोन के साथ कस्टमर्स को हर महीने 169 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. इसमें कॉलिंद और डेटा बेनिफिट्स मिलेंग. हम आपको ये भी बताएंगे कि कितना डेटा मिलेगा और कॉलिंग में क्या है.

अब शर्तों के बारे में बात करते हैं. अगर आपको ये फोन लेना है तो सबसे पहले 2,899 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा और दो साल तक लगातार 169 रुपये का रिचार्ज कराना होगा हर महीने. 18 महीने तक अगर आपने इसे यूज कर लिया है तो एयरटेल आपको पहले 500 रुपये लौटाएगा. इसके बाद 36 महीने यूज कर लिया तो कंपनी आपको 1000 रुपये फिर से लौटाएगी. यानी कंपनी 1500 रुपये लौटा दिए.